Jio Fiber कनेक्शन: Jio ब्रॉडबैंड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

|

अगर आप भी Jio ब्रॉडबैंड सर्विस या Jio Fiber (जियो फाइबर) का कनेक्शन अपने घर पर लगवाना चाहते हैं, तो अब आप जियो ब्रॉडबैंड को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। जी हाँ, अब कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करके आप Jio Fiber के कनेक्शन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

 
Jio Fiber कनेक्शन: Jio ब्रॉडबैंड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

जियोफाइबर मुख्य रूप से उन यूजर्स के लिए बहुत बढ़िया ऑप्शन है जो ऑफिस का काम घर से करते हैं या खुद का कुछ काम करते हैं जिसमें ज्यादा डेटा चाहिए तो Jio ब्रॉडबैंड सर्विस एकदम परफेक्ट हो सकती है। जियोफाइबर को चुनने पर आपको 30 Mbps से लेकर 1 Gbps तक की स्पीड प्राप्त कर सकते हैं।

इतना ही आपको Jio Fiber में हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन के अलावा, Jio ब्रॉडबैंड, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, और Netflix जैसे ओवर-द-टॉप (OTT) ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है यानी आप बिना किसी एक्स्ट्रा शुल्क के इन OTT प्लेटफॉर्म के कॉन्टेंट का मजा ले सकते है।

खैर, अगर आप भी Jio ब्रॉडबैंड (Jio Fiber) लेने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि ऑनलाइन अप्लाई कर दें, तो आज हमने इस आर्टिकल में यही बताया है कि आप कैसे ऑनलाइन जियो फाइबर कनेक्शन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Jio Fiber कनेक्शन: Jio ब्रॉडबैंड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

Jio ब्रॉडबैंड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें - How to Apply Online for Jio Broadband (Jio Fiber) Connection?

हमने नीचे आसान से स्टेप्स में समझाया है कि आप कैसे ऑनलाइन प्रोसेस के माध्यम से जियो के ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए अप्लाई कर सकते हैं:

स्टेप 1: सबसे पहले आपको JioFiber रजिस्ट्रेशन वेबपेज पर जाना होगा, आप यहाँ क्लिक करके जा सकते हैं।

स्टेप 2: इसके बाद अब आपको यहाँ पर अपना नाम, मोबाइल नंबर दर्ज करना है और फिर Generate OTP पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3: अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर 1 छह अंकों का वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) आएगा उसको इंटर करना है और फिर Verify OTP पर क्लिक करें।

 

स्टेप 4: अब यहाँ आपसे अपने एड्रेस के बारे में पूछेगा जहाँ पर JioFiber कनेक्शन की आवश्यकता है। तो अपने पते को डालें।

स्टेप 5: आखिर में आपको Submit के बटन पर क्लिक कर देना है।

इस तरह एक बार डिटेल्स सफलतापूर्वक सबमिट हो जाने के बाद, रिलायंस Jio आपको एक कन्फर्मेशन मैसेज भेजेगा जो आपने मोबाइल नंबर डाले थे उसपर।

इसके बाद आपको यह देख लेना है कि आपके पास पर्याप्त वैलिड दस्तावेज तैयार है कि नहीं क्योंकि ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है। दूरसंचार विभाग (DoT) के दिशानिर्देशों के अनुसार सेवा के लिए आपके पास आधार कार्ड या पहचान का कोई वैध प्रमाण और पते का प्रमाण होना आवश्यक है।

 
Best Mobiles in India

English summary
How to Apply Online for Jio Broadband (Jio Fiber) Connection?

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X