Chrome पर ऐसे रखे बुकमार्क और पासवर्ड का बैकअप

|
Chrome पर ऐसे रखे बुकमार्क और पासवर्ड का बैकअप

Backup Bookmarks and Passwords on Chrome: Google Chrome के दुनिया के सबसे लोकप्रिय वेब ब्राउज़र में से एक होने का एक कारण है। जब बेहतर वेब ब्राउज़िंग अनुभव की बात आती है, तो Chrome से बेहतर कोई ब्राउज़र नहीं है। क्रोम की बेहतर सुविधाओं में से एक यह है कि यह आपको अपने बुकमार्क और पासवर्ड को अपने Google अकाउंट में बैक अप लेने देता है। यह तब काफी काम आ सकता है जब आप अपना डिवाइस स्विच करते हैं और अपनी पसंद के अनुसार क्रोम को कस्टमाइज़ करने की आवश्यकता होती है। अपने डेटा का बैकअप लेकर, आप आसानी से वहीं से शुरू कर सकते हैं जहां आपने अपने पिछले डिवाइस पर छोड़ा था।

 

Google Saved Passwords: क्या आपको पता है आपके फोन में 'छिपे' है कई सारे पासवर्ड, ऐसे करें चेकGoogle Saved Passwords: क्या आपको पता है आपके फोन में 'छिपे' है कई सारे पासवर्ड, ऐसे करें चेक

क्रोम सिंक का उपयोग करके अपने बुकमार्क और पासवर्ड का बैकअप लें

क्रोम सिंक का उपयोग करके अपने पासवर्ड और बुकमार्क का बैकअप लेने के फायदों में से एक यह है कि आप अपने Google अकाउंट में लॉग इन करके किसी अन्य डिवाइस से अपने डेटा तक पहुंच सकते हैं। यदि आप अपने स्मार्टफोन पर सेव किए गए बुकमार्क और पासवर्ड का उपयोग करना चाहते हैं तो यह भी काम आता है।

सावधान! Google Play की ये ब्लूटूथ ऐप चुरा रही है आपका प्राइवेट डेटा, अभी करे डिलीटसावधान! Google Play की ये ब्लूटूथ ऐप चुरा रही है आपका प्राइवेट डेटा, अभी करे डिलीट

स्टेप 1: क्रोम टूलबार पर अपने प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें। आप इसे ब्राउज़र विंडो के ऊपरी बाएँ कोने में पा सकते हैं।
स्टेप 2: सुनिश्चित करें कि आप लॉग इन हैं। फिर 'Turn on sync.' पर क्लिक करें।
स्टेप 3: विंडो में Settings चयन करें।
स्टेप 4: 'Manage what you sync.' पर क्लिक करें। आप या तो सब कुछ सिंक कर सकते हैं या आप जो सिंक करते हैं उसे अनुकूलित कर सकते हैं। यदि आप केवल अपने बुकमार्क और पासवर्ड सिंक करना चाहते हैं, तो बाद वाला चुनें और नीचे दी गई सूची से बुकमार्क और पासवर्ड चुनें।
स्टेप 5: पिछली विंडो पर जाएं और 'Confirm.' चुनें। क्रोम आपके डेटा को सिंक करना शुरू कर देगा और आप अपने Google अकाउंट का उपयोग करके साइन इन करने के बाद उन्हें किसी अन्य डिवाइस से एक्सेस कर सकेंगे।

English to Hindi और Hindi to English Translation App जो करती है मिनटों में ट्रांसलेटEnglish to Hindi और Hindi to English Translation App जो करती है मिनटों में ट्रांसलेट

 
Best Mobiles in India

English summary
Backup Bookmarks and Passwords on Chrome: There's a reason why Google Chrome is one of the most popular web browsers in the world. When it comes to better web browsing experience, there is no better browser than Chrome. One of Chrome's cool features is that it lets you back up your bookmarks and passwords to your Google Account.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X