Flipkart Plus का मेंबर कैसे बनें और खरीदारी में डिस्काउंट कैसे पाएं...?

|

ई-कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट अपने मेंबर्स के लिए अपना खुद का लॉयल्टी प्रोग्राम Flipkart Plus चलाती है। फ्लिपकार्ट प्लस के माध्यम से, ग्राहकों को हर खरीद के लिए पुरस्कृत किया जाएगा जो वे फ्लिपकार्ट ऐप या वेबसाइट से करते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि फ्लिपकार्ट प्लस के मेंबर कैसे बनते हैं और खरीदारी करने पर डिस्काउंट कैसे पाते हैं।

Flipkart Plus का मेंबर कैसे बनें और खरीदारी में डिस्काउंट कैसे पाएं...?

 

फ्लिपकार्ट प्लस क्या है...?

सदस्य अपने ऑर्डर किए गए सामानों की मुफ्त और तेजी से डिलीवरी, अर्ली एक्सेस सेल, रिवॉर्ड्स के लिए क्वाइन्स को पाने और एक्सचेंज करने का फायदा और बेहतर ग्राहक सहायता प्राप्त करने सहित कई सुविधाएं फ्लिपकार्ट प्लस के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

इससे क्या फायदा होता है...?

फ्लिपकार्ट प्लस यूजर्स को शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर खर्च किए जाने वाले प्रत्येक 100 रुपये में दो SuperCoins देता है। वे SuperCoins का उपयोग करके पेमेंट कर सकते हैं और उस पेमेंट में 10 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट प्लस सदस्यता कैसे प्राप्त करें?

फ्लिपकार्ट प्लस की सदस्यता को एक्टिवेट करने के लिए, एक यूज़र्स को पिछले 12 महीनों में खूरीदारी करके 200 SuperCoins की कमाई करनी पड़ती है। याद रखें कि हर 100 रुपए पर 2 SuperCoins मिलते हैं यानि 200 SuperCoins के लिए 10,000 रुपए की खरीदारी करनी पड़ती है।

यह भी पढ़ें:- Amazon Prime की मेंबरशिप कैसे मिलती है...?

SuperCoins जमा करके करें Join

इन जरुरी SuperCoins को जमा करने के बाद, आपको Flipkart Plus membership पेज पर Now Join 'बटन पर टैप करना होगा, जिसके बाद आपको फ्लिपकार्ट प्लस का मेंबर बना दिया जाएगा।

पेमेंट करने पर मिलेगा डिस्काउंट

उल्लेखनीय है कि फ्लिपकार्ट प्लस सदस्यता से जुड़ने पर यूज़र्स का कोई भी SuperCoins लॉस नहीं होगा। यानि वो अपने 200 या उससे ज्यादा जमा किए हुए SuperCoins का इस्तेमाल आगे किसी भी पेमेंट को करके डिस्काउंट पाने में कर सकते हैं।

 

Flipkart Plus में SuperCoins कैसे कमाएँ?

फ्लिपकार्ट 100 रुपये के प्रत्येक खर्च के लिए Flipkart Plus members को 4 SuperCoins प्रदान करेगा। गैर-सदस्य खरीदारी के दौरान खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये पर 2 SuperCoins पा सकेंगे।

SuperCoins की लिमिट

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट प्लस के मेंबर्स हर ऑर्डर पर अधिकतम 100 SuperCoins कमा सकते हैं, जबकि गैर-प्लस मेंबर्स प्रत्येक ऑर्डर के लिए अधिकतम 50 SuperCoins कमा सकते हैं। यूज़र्स द्वारा ऑर्डर किए गए प्रॉडक्ट की रिटर्न डेट खत्म होने के बाद जमा किए गए SuperCoins को यूज़र्स को अकाउंट में जमा कर दिया जाता है।

SuperCoins की एक्सपाइरी डेट

SuperCoins की वैधता एक साल बाद उस महीने के अंत में खत्म होती है, जिस महीने में वो सुपरक्वाइंस अकाउंट में क्रेडिट हुए थे। आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा तो हमें फॉलो करें और हिंदी गिज़बॉट के आर्टिकल्स को शेयर करें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Through Flipkart Plus, customers will be rewarded for every purchase they make from the Flipkart app or website. We are going to tell you in this article how to become a member of Flipkart Plus and get discount on shopping.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X