ऑनलाइन कैसे बुक करें बस टिकट

|
ऑनलाइन कैसे बुक करें बस टिकट

क्‍या आप कहीं जाने का प्‍लान बना रहे हैं तो यूपी परिवहन निगम यानी यूपीएसआरटी की बसों से दिल्‍ली, जयपुर, कानपुर, जबलपुर के अलावा कई दूसरे शहरों के लिए बसें उपलब्‍ध हैं, लेकिन लम्‍बी लाइन को देखकर शायद आप बस में सफर करने से कतराते होंगे। तो दोस्‍तों हम आपको बता दें आप चाहें तो अपने घ में बैठे बैंठै कहीं भी जाने के लिए बस टिकट बुक कर सकते हैं।

पढ़ें: कैसे बुक करें ऑनलाइन रेलवे टिकट पढ़ें: कैसे बुक करें ऑनलाइन रेलवे टिकट

  • ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए सबसे पहले अपने आने जाने की तारीख और आप को कहा जाना है, कितने लोगों को जाना है, ये सारी जानकारी साइट के लेफ्ट में दिए गए पैनल में सलेक्‍ट कर लें। इसके बाद सर्च ऑप्‍शन में जाकर क्लिक करें।

 
  • बस सर्च होने के बाद आपके सामने उस रूट में जाने वाली सभी बसें आ जाएंगी जिसमें से आप अपने समय और बजट के अनुसार बस चुन सकते हैं। बस सलेक्‍ट करने के बाद जहां पर आप सीट बुक करना चाहते हैं उस सीट को सलेक्‍ट करे और पैसेंजर से जुड़ी जानकारी भर दें, जैसे नाम, फोन नंबर।

  • सारी जानकारी भरने के बाद कंफर्म पर क्लिक करें और नेट बैंकिंग द्वारा पेमेंट कर दें। पेंमेंट करने के बाद आपकी मेल आईडी में आपका टिकट आ जाएगा। टिकट का प्रिंट आउट लेकर और साथ में एक आईडी प्रूफ लेकर आप सफर का मजा ले सकते हैं। ऑनलाइन बस बुक करने के लिए क्लिक करें

पढ़ें: देखिए एचटीसी की बेहतरीन कांसेप्‍ट तस्‍वीरें

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X