कैसे खरीदें नया गैजेट

Posted By:

कैसे खरीदें नया गैजेट

यदि आपाको बाजार में डेस्कटॉप, नोटबुक या फिर टैबलेट में से किसी एक को चुनना हो तो शायद आप कंफ्यूज हो जाएं। घर से तो यहीं सोंच कर निकलते हैं अच्‍छे फीचरों वाला लैपटॉप खरीद लेंगे मगर बाजार में ढेर सारे ब्रांडेड लैपटॉप में से अपनी पसंद का लैपटॉप लेना काफी मुश्‍किल है। मगर ऐसी स्‍थिती में सबसे पहले आपको अपनी जरूरत की ओर ध्‍यान देना चाहिए।

इस बात का ख्‍याल हमेशा रखें आपको जो डिवाइस खरीदनी है उसका प्रयोग किसके लिए करना है, उदाहरण के तौर पर अगर आपको घर पर या फिर अपने ऑफिस प्रयोग के लिए डिवाइस लेनी है तो डेस्‍कटॉप बेहतर होगा। लेकिन अगर आप अक्‍सर ट्रैवल करते हैं तो लैपटॉप से अच्‍छा विकल्‍प कोई नहीं है। वहीं कालेज स्‍टूडेंट और मल्‍टीमीडिया यूजरों के लिए टैबलेट के लिए फिट बैठेगा।

डिवाइस कोई भी हो, उसकी कीमत और फीचर दोनों पर ध्‍यान देना बेहद जरूरी है क्‍योंकि हर कंपनी अपने उत्‍पाद की अच्‍छाई के बारे में बताती है इसलिए आपको खूद ही तय करना है कि कौन सी डिवाइस आपकी पॉकेट और जरूरत दोनों पर फिट बैठेगी।

आजकल बड़ी कंपनियां अपने उत्‍पादों को बेचने के लिए कई आकर्षक ऑफर भी निकाल रहीं हैं जैसे अपनी कोई पुरानी डिवाइस दीजिए और नई डिवाइस पर डिस्‍काउंट पाइए। इसका सबसे बड़ा कारण हैं बाजार में एक दूसरे के बीच आगे निकलने की होड़। तो जब भी आप कोई नई डिवाइस खरीदने जाएं तो इन बातों का ध्‍यान हमेशा रखें।

कंप्‍यूटर में शार्टकट की का प्रयोग कर बचाएं अपना समय

लैपटॉप बैटरी टिप्‍स एंड ट्रिक्‍स

ड्युल सिम फोन कैसे काम करते हैं?

BJP के नए दफ्तर के उद्धघाटन के दौरान 6 नेताओं से नहीं खिंची शिलापट की डोर, तब राजनाथ आए आगे
BJP के नए दफ्तर के उद्धघाटन के दौरान 6 नेताओं से नहीं खिंची शिलापट की डोर, तब राजनाथ आए आगे
मोदी 'काल' का पहला बैंक घोटाला नहीं है पीएनबी
मोदी 'काल' का पहला बैंक घोटाला नहीं है पीएनबी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot