अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन को कैंसल कैसे करें

|

अगर आप ज्यादातर ओटीटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं और वेब सीरीज देखने के शौकिन हैं तो अमेज़न प्राइम आपके फेवरट लिस्ट में होगा। लिहाजा, आपने अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी लिया होगा या नहीं तो आपको किसी ना किसी टेलिकॉम कंपनी के किसी प्लान के साथ अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिला होगा।

अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन को कैंसल कैसे करें

 

अमेज़न प्राइम यूज़र्स के लिए एक जरूरी टिप्स

अब अगर आपका मुफ्त सब्सक्रिप्शन खत्म हो गया है या आपके पुराने प्लान की वैधता खत्म हो गई है और अमेज़न प्राइम के सब्सक्रिप्शन को जारी नहीं रखना चाहते हैं तो आपके लिए इस आर्टिकल तो पढ़ना काफी जरूरी होगा। कभी-कभी ऐसा होता है कि अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन खत्म होने के बाद यूज़र्स इस सर्विस को जारी नहीं रखना चाहते हैं लेकिन वो ऑटो रिनुअल हो जाता है और आपके बैंक अकाउंट से पैसे कट जाते हैं। अगर आपको भी अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन को कैंसल करना नहीं आता है तो इस आर्टिकल को पढ़िए।

अमेज़न की प्राइम मेंबरशिप को कैसे कैंसल करें

स्टेप 1. सबसे पहले Amazon.com पर जाएं, अपने अकाउंट में लॉग इन करें। इसके बाद पेज के टॉप राइट कॉर्नर पर जाएं।

स्टेप 2. आपको यहां "Account & Lists" दिखाई देगा। इसके बाद ड्रॉप डाउन मेन्यू से "Your Prime Membership" पर क्लिक करें।

स्टेप 3. जब आप "Your Prime Membership" के लेफ्ट हैंड साइड पर क्लिक करेंगे तो आपको मेंबरशिप की पूरी जानकारी दिखाई देगी। जिसमें आपके पेमेंट कार्ड की भी डिटेल्स होंगी।

स्टेप 4. यही आपको अपनी मेंबरशिप खत्म करने का भी ऑप्शन दिखाई देगा।

स्टेप 5. आपको यहां "End Membership and Benefits" के ऑप्शन पर जाना है और इस पर क्लिक करना है।

स्टेप 6. इसके बाद एक पेज ओपन होगा जिसमें आपको प्राइम के सारे बेनिफिट्स दिखाए जाएंगे। जिनके आधार पर आपको कैंसिलेशन को चुनना है। इसके बाद आप नीचे की ओर स्क्रॉल करें। फिर "I Do Not Want My Benefits" बटन पर क्लिक करें।

 

स्टेप 7. इसके बाद आपको एक बार फिर से मेंबरशिप कैंसल करने के लिए पूछा जाएगा। अगर आप वाकई मेंबरशिप को कैंसल करना चाहते हैं तो "Continue to Cancel" और "Cancel Membership" पर क्लिक करें। इससे अमेजॉन प्राइम से आपके अकाउंट की सब्सक्रिप्शन खत्म हो जाएगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
It happens with many users that after Amazon Prime's subscription expires, users do not want to continue this service but it auto renewal and money is deducted from your bank account. If you also do not know how to cancel Amazon Prime subscription, then read this article.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X