किसी ने Instagram पर ब्लॉक कर दिया है, तो ऐसे पता करें

|

अगर आपने हाल ही में अपने Instagram फ़ीड में किसी खास व्यक्ति की पोस्ट को नहीं देखा है, तो संभव है कि उन्होंने कुछ समय से कुछ भी पोस्ट न किया हो - या हो सकता है कि उन्होंने आपको ब्लॉक कर दिया हो। अगर आपको लगता है कि आपको वास्तव में Instagram पर ब्लॉक कर दिया गया है, तो निश्चित रूप से इसका पता लगाना मुश्किल नहीं है। यह जानने का एक आसान तरीका है, चाहे आपके पास Instagram ऐप का कोई भी वर्जन क्यों न हो।

 
किसी ने Instagram पर ब्लॉक कर दिया है, तो ऐसे पता करें

कैसे पता करें कि किसी ने आपको Instagram पर ब्लॉक तो नहीं कर दिया

नीचे हमने कुछ स्टेप्स बताये है जिसको फॉलो करके आप यह चेक कर सकते है कि कहीं किसी ने आपको इंस्टाग्राम पर ब्लॉक (अवरुद्ध) तो नहीं कर दिया है।

सबसे पहले, बस उस अकाउंट को सर्च करें जो आपको लगता है कि ऐप में आपको ब्लॉक कर दिया है।

अगर अकाउंट प्राइवेट है और आपको वह नहीं मिल रहा है, तो हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया हो।

यदि अकाउंट पब्लिक है, और जब आप उनके पृष्ठ पर जाते हैं तो आप उनकी प्रोफ़ाइल फोटो, पोस्ट की संख्या, फॉलोवर्स की संख्या नहीं देख पा रहे हैं, और फोटो ग्रिड में "No Posts Yet" आता है, तो आपको निश्चित रूप से ब्लॉक कर दिया गया है।

कंप्यूटर पर, यदि आप लिंक में Instagram.com/username टाइप करते हैं (यूजरनेम की जगह उस अकाउंट का यूजरनेम डालना है) और "Sorry this page isn't available" आता है, तो इसका मतलब भी यही होगा कि उसने आपको ब्लॉक कर दिया है।

किसी दूसरे व्यक्ति को चेक करने को बोलें

अगर आपको उस व्यक्ति का अकाउंट मिल ही नहीं रहा है तो, आप अपने दोस्त या घर में किसी व्यक्ति को बोल सकते है कि वो चेक करें, अगर उसको मिल जाता है, तो इससे साफ हो जाएगा कि उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you haven't seen a specific person's posts in your Instagram feed recently, they may not have posted anything for a while — or they may have blocked you.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X