Paytm PNR Status: क्या आप भी है Paytm यूजर तो आपके लिए भी है ये गुड न्यूज़!

|
क्या आप भी है Paytm यूजर तो आपके लिए भी है ये गुड न्यूज़!

Paytm PNR Status: ये बात तो हम सभी को पता है भारत समेत कई और देश है जो ऑनलाइन पेमेंट का इस्तेमाल करते है। इसके साथ ही पेटीएम भारत में लोकप्रिय डिजिटल भुगतान सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक है। यह UPI भुगतान शुरू करने, मूवी टिकट बुक करने, बिलों का भुगतान करने और अन्य कई सुविधाएं भी प्रदान करता है।

 

अब अपने whatsapp कॉल के लिए कस्टम रिंगटोन को करें सेट, जाने कैसेअब अपने whatsapp कॉल के लिए कस्टम रिंगटोन को करें सेट, जाने कैसे

यह प्लेटफॉर्म, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के साथ पार्टनरशिप में भी अपने यूजर्सको तत्काल टिकट बुक करने, PNRकी जांच करने और लाइव ट्रेन चलने की स्थिति की जांच करने, टिकट रद्द करने पर तुरंत रिफंड प्राप्त करने, प्लेटफॉर्म नंबर को ट्रैक करने और IRCTC बुकिंग से संबंधित अधिक पेशकश करने में मदद करता है। इसके अलावा, पेटीएम के ऐप और वेबसाइट पर PNR कन्फर्मेशन प्रेडिक्शन फीचर भी है, जो यूजर्स को यह अंदाजा लगाने में मदद करता है कि उनका ट्रेन टिकट कन्फर्म होगा या नहीं।

आपका TV नहीं हो रहा Wi-Fi से कनेक्ट आज़मा सकते हैं ये तरीकेआपका TV नहीं हो रहा Wi-Fi से कनेक्ट आज़मा सकते हैं ये तरीके

IRCTC के यात्री पेटीएम ऐप का इस्तेमाल करके आस-पास के स्टेशनों को सर्च कर सकते हैं और अपने बुक किए गए टिकटों की PNR स्थिति की जांच कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ट्रेन यात्री ट्रेन देरी की हिस्ट्री की जांच भी कर सकते हैं, ऐप पर 10 से अधिक भाषाओं में 24x7 सहायता प्राप्त कर सकते हैं और यहां तक कि वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए विभिन्न कोटा के तहत टिकट भी बुक कर सकते हैं।

iPhone Tips: iPhone यूजर्स अब अपने दोस्तों को करें इनविजिबल मैसेजiPhone Tips: iPhone यूजर्स अब अपने दोस्तों को करें इनविजिबल मैसेज

बुकिंग के लिए, पेटीएम पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड सहित सुरक्षित भुगतान की पेशकश करता है। इसके साथ ही, प्लेटफॉर्म पर UPI भुगतान पर 0 भुगतान शुल्क भी है, जो बाद में पेटीएम पोस्टपेड के साथ भुगतान करने का विकल्प देता है।

Google कैलेंडर में कैसे सेट करें अपनी वर्किंग लोकेशनGoogle कैलेंडर में कैसे सेट करें अपनी वर्किंग लोकेशन

ट्रैकिंग ट्रेन PNR (Tracking train PNR status via Paytm)

स्टेप 1. अपने मोबाइल डिवाइस पर पेटीएम ऐप खोलें।
स्टेप 2. टिकट बुकिंग सेक्शन के तहत ट्रेन टिकट विकल्प पर टैप करें।
स्टेप 3. इसके बाद चेक PNR टैब पर जाएं।
स्टेप 4. 10 अंकों का PNR नंबर दर्ज करें।
स्टेप 5. चेक नाउ बटन को हिट करें।
स्टेप 6. आपकी ट्रेन से संबंधित सभी डिटेल्स आपके मोबाइल स्क्रीन पर दिख जाएगी।

 

अगर आप SBI YONO पासवर्ड और यूजरनेम भूल गए? तो यहां जाने कैसे करेंगे इसे रीसेटअगर आप SBI YONO पासवर्ड और यूजरनेम भूल गए? तो यहां जाने कैसे करेंगे इसे रीसेट

लाइव ट्रेन स्टेटस (Tracking live train status via Paytm)

स्टेप 1. अपने स्मार्टफोन में पेटीएम ऐप खोलें।
स्टेप 2. नीचे स्क्रॉल करें और ट्रेन टिकट सेक्शन पर जाएं।
स्टेप 3. ट्रेनों की स्थिति बटन पर टैप करें।
स्टेप 4. ट्रेन का नाम या नंबर दर्ज करें।
स्टेप 5. बोर्डिंग स्टेशन का चयन करें।
स्टेप 6. चेक लाइव स्थिति बटन दबाएं।
स्टेप 7. आप प्लेटफॉर्म नंबर और अनुमानित ट्रेन के समय की जांच कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Paytm PNR Status: We all know that there are many other countries including India which use online payment. Along with this, Paytm is one of the popular digital payment service providers in India. It also provides facilities to initiate UPI payments, book movie tickets, pay bills and many more.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X