Internet Speed Test: मिनटों में कैसे चेक करें अपने Mobile पर इंटरनेट स्पीड

|
Internet Speed अपने Mobile पर मिनटों में कैसे करें चेक ?

Internet Speed Test:हम अक्सर इंटरनेट की कम स्पीड से परेशान रहते है । एक पैची ब्राउज़िंग और स्ट्रीमिंग अनुभव के साथ, उपयोगकर्ता आसानी से बता सकते है कि इंटरनेट की गति कब कम हो गई है।

 

क्या पेमेंट करते समय आपके भी Google Pay में आता है Error, मिनटों में करे ठीकक्या पेमेंट करते समय आपके भी Google Pay में आता है Error, मिनटों में करे ठीक

चेक करें अपने इंटरनेट की स्पीड

चेक करें अपने इंटरनेट की स्पीड

पर क्या आप ये जानते है कि आपने अपने इंटरनेट के लिए जितना भुगतान किया है उसी हिसाब से आपको इंटरनेट और उसकी स्पीड मिल रही है या नहीं इसका पता आप लगा सकते है वो भी कुछ ही पलों में। विश्वास नहीं होता तो चलिए आज के इस आर्टिकल में जानते है कि आप अपने Mobile से इंटरनेट कि स्पीड का पता कैसे लगा सकते है।

1- Ookla App का प्रयोग करें
 

1- Ookla App का प्रयोग करें

100 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, Ookla द्वारा स्पीडटेस्ट सबसे लोकप्रिय इंटरनेट स्पीड टेस्टिंग ऐप में से एक है। ऐप बेहद सटीक गति रीडिंग प्रदान करता है साथ ही यह डाउनलोड और अपलोड स्पीड चेक करने के अलावा, आप अपने नेटवर्क की वीडियो स्ट्रीमिंग क्षमता को भी चेक किया जा सकता है । Ookla ऐप पर एक VPN सेवा भी है और VPN पर पहला 2 जीबी डेटा मुफ्त में प्रदान करता है।

 

2- अपने मोबाइल वेब ब्राउज़र पर testmy.net का प्रयोग करें

2- अपने मोबाइल वेब ब्राउज़र पर testmy.net का प्रयोग करें

Testmy.net सबसे अच्छी इंटरनेट स्पीड चेक करने वाली वेबसाइटों में से एक है। स्पीड चेक करने के लिए 'Test my download speed' पर क्लिक करें। आप Testmy.net का उपयोग करके भी अपनी अपलोड स्पीड की जांच कर सकते है।

3- स्टेटस बार पर इंटरनेट स्पीड देखे

3- स्टेटस बार पर इंटरनेट स्पीड देखे

अधिकांश एंड्रॉइड स्मार्टफोन में एक मूल विशेषता होती है जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन पर रीयल-टाइम अपलोड और डाउनलोड गति देखने की अनुमति देती है। आप इसे सेटिंग्स में एक्सेस कर सकते है, और यह इंटरनेट स्पीड चेक करने के लिए किसी भी थर्ड पार्टी के ऐप या वेबसाइट की आवश्यकता को समाप्त कर देता है। यहां बताया गया है कि आप अपने फोन के स्टेटस बार पर इंटरनेट स्पीड कैसे देख सकते है।

स्टेप 1: सेटिंग में जाएं और 'Notification and control centreचुनें।
स्टेप 2: नीचे स्क्रॉल करें और 'Status bar' चुनें।
स्टेप 3: 'Show connection speed' के लिए टॉगल बार को ऑन करें।

अब आप अपने स्मार्टफोन के स्टेटस बार पर रीयल-टाइम इंटरनेट स्पीड देख पाएंगे।

Instagram पर हो रहा है ज्यादा मोबाइल डेटा खर्च, इन तरीकों से करें डेटा की बचतInstagram पर हो रहा है ज्यादा मोबाइल डेटा खर्च, इन तरीकों से करें डेटा की बचत

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
How to Check My Internet Speed on Mobile: But do you know that according to the amount you have paid for your internet, you can find out whether you are getting internet and its speed or not, that too in a few moments. . can not believe..

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X