बस एक मिनट में करें अपने लैपटॉप स्क्रीन को चकाचक

|

यदि आप भी उनमे से है जिन्हे वास्तव में अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर किसी भी प्रकार के धब्बे और निशान देखना पसंद नहीं है तब भी कही न कहीं स्क्रीन पर निशान पड़ ही जाते है जिसके बाद आप सोचते है कि अपने लैपटॉप के डिस्प्ले को कैसे साफ किया जाए।

 

Windows 11 में कैसे चेक करें CPU का टेंपरेचर?Windows 11 में कैसे चेक करें CPU का टेंपरेचर?

बस एक मिनट में करें अपने लैपटॉप स्क्रीन को चकाचक

क्या है Old External Hard drive को डिस्कार्ड करने का सबसे अच्छा तरीका ?क्या है Old External Hard drive को डिस्कार्ड करने का सबसे अच्छा तरीका ?

अपने लैपटॉप कीबोर्ड को साफ करने की तरह ही, यह भी एक आसान प्रक्रिया है। आपको केवल कुछ सरल वस्तुओं की आवश्यकता होगी, और कुछ समय और धैर्य। लेकिन हमेशा की तरह, आपके आगे बढ़ने से पहले हमारे पास आपके लिए एक मैसेज है जिसको आपको ध्यान में रखना है कृपया सुनिश्चित करें कि आपका लैपटॉप बंद है और बिजली से अनप्लग है। इन चीजों का करें इस्तेमाल....

एक नजर : 5 मिनट में सीखे 6 कंप्यूटर हैक्सएक नजर : 5 मिनट में सीखे 6 कंप्यूटर हैक्स

2 माइक्रोफाइबर सफाई वाले कपड़े-

यह कपड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ उपयोग करने के लिए सुरक्षित है और आपकी स्क्रीन से किसी भी धब्बे और धूल को साफ कर देगा। नियमित कागज़ के तौलिये, हाथ के तौलिये या अन्य प्रकार के कपड़े का प्रयोग न करें। यह आपकी स्क्रीन को खरोंच सकता है।

SAR Value Code से जाने कौन सा गैजेट है आपके हेल्थ के लिए कितना खतरनाकSAR Value Code से जाने कौन सा गैजेट है आपके हेल्थ के लिए कितना खतरनाक

स्क्रीन क्लीनिंग सॉल्यूशन-

ऑनलाइन या स्टोर में मिलने वाले, स्क्रीन क्लीनिंग सॉल्यूशंस आपकी स्क्रीन से निशान हटाने में मदद करता है। सुनिश्चित करें कि यह इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए सुरक्षित है। ब्लीच या साबुन का प्रयोग न करें, क्योंकि यह लैमिनेटेड लेटर को हटाकर आपकी स्क्रीन को नुकसान पहुंचा सकता है।

पानी-

अगर आपको स्क्रीन क्लीनिंग सॉल्यूशन नहीं मिल रहा है, तो पानी ठीक काम करेगा। आप एक माइक्रोफ़ाइबर कपड़े को पानी से गीला कर सकते है,और फिर सूखने के बाद दूसरे कपड़े का उपयोग कर उसको साफ़ कर सकते है।

क्या कोई और कर रहा है आपके WhatsApp का इस्तेमाल? ऐसे करें मिनटों में पता…क्या कोई और कर रहा है आपके WhatsApp का इस्तेमाल? ऐसे करें मिनटों में पता…

स्टेप 1: एक बेसिक वाइपडाउन

• अपने लैपटॉप स्क्रीन को साफ करने की इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए, एक बुनियादी वाइप-डाउन करें।
• अपने हाथ में माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा रखें, या अगर कपड़ा बहुत बड़ा है तो मोड़ें।
• धूल या बड़े धब्बे हटाने के लिए इसे गोलाकार में साफ़ करें। ज्यादा जोर से न चलाएं क्योंकि इससे आपकी स्क्रीन खराब हो सकती है।

क्या आप भी है Vi यूजर? तो आप भी है फ्री VIP नंबर पाने के हकदारक्या आप भी है Vi यूजर? तो आप भी है फ्री VIP नंबर पाने के हकदार

बस एक मिनट में करें अपने लैपटॉप स्क्रीन को चकाचक

स्टेप 2: अपने माइक्रोफ़ाइबर कपड़े से स्क्रीन क्लीनिंग सॉल्यूशन या पानी का उपयोग करें

• आप अपने स्क्रीन क्लीनिंग सॉल्यूशन या पानी का उपयोग कर सकते है। इन मामलों में, आप मूल वाइपडाउन की तुलना में स्क्रीन को थोड़ी गहराई से साफ कर रहे होंगे।
• कृपया ध्यान रखें कि आपको कभी भी अपनी स्क्रीन को सीधे पानी या किसी घोल से स्प्रे नहीं करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते है, तो आप क्लीनिंग सॉल्यूशन के रूप में स्क्रीन को नुकसान पहुंचाएंगे और पानी लेमिनेशन के नीचे और इलेक्ट्रॉनिक्स में रिस सकता है।

• अपने क्लीनिंग सॉल्यूशन को अपने पहले माइक्रोफ़ाइबर कपड़े पर स्प्रे करें। इसे पूरी तरह से न भिगोएं। आप कपड़े को पानी से हल्का गीला भी कर सकते है।
• धब्बे या निशान वाले किसी भी क्षेत्र में स्क्रीन को कपड़े से धीरे से रगड़ना शुरू करें। बहुत अधिक दबाव न डालें ताकि स्क्रीन को नुकसान न पहुंचे।
• स्क्रीन को सूखने दें, और फिर दूसरा माइक्रोफाइबर कपड़ा लें, उससे स्क्रीन को सही साफ़ करें।

 
Best Mobiles in India

English summary
How to clean laptop screen: If you are also among those who really do not like to see any kind of spots and marks on your computer or laptop, even then there are marks on the screen somewhere, after which you think that your How to clean laptop display. Just like cleaning your laptop keyboard, it's a simple process.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X