स्मार्टफोन की सफाई करते समय अपनाएं ये आसान ट्रिक, चमक उठेगा पुराना फोन

|

हम में से ज्यादातर लोग सालों तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन जब बात इसे साफ करने की आती है तो शायद एक या दो लोग ही ऐसे होते हैं जो अपने स्मार्टफोन को साफ भी करते हैं। कुछ लोग अपने स्मार्टफोन को सतह पर चमकीला रखते हैं लेकिन उसे ठीक से साफ नहीं करते हैं, जिसके कारण कुछ ही समय में स्मार्टफोन में समस्याएं शुरू हो जाती हैं जैसे कि वॉल्यूम ड्रॉप, चार्जिंग पोर्ट में चार्जर ठीक से काम नहीं कर रहा है, चार्जिंग स्पीड में कमी आ सकती हैं।

 
स्मार्टफोन की सफाई करते समय अपनाएं ये आसान ट्रिक, चमक उठेगा पुराना फोन

सफाई करते वक्त रखें ध्यान

कई अन्य कारणों से, लेकिन इसका सबसे बड़ा कारण सफाई की कमी है। अगर आप अपने स्मार्टफोन को नियमित रूप से साफ नहीं करते हैं, तो आपको अपने फोन में कई बड़ी समस्याएं देखने को मिल सकती हैं। अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो इस रिपोर्ट को पूरा पढ़ लें क्योंकि आज हम आपको स्मार्टफोन को ठीक से साफ करने के कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं।

माइक्रोफाइबर कपड़े का प्रयोग करें

स्मार्टफोन को साफ करने के लिए किसी कपड़े का इस्तेमाल न करें। इससे आपके स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर स्क्रैच आ सकते हैं। अगर आप अपने स्मार्टफोन को बेहतरीन तरीके से साफ करना चाहते हैं तो स्मार्टफोन को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर कपड़े का इस्तेमाल करें। माइक्रोफाइबर बहुत नरम, नाजुक और हल्का होता है और आपके स्मार्टफोन की बॉडी को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाता है, साथ ही बेहतरीन सफाई भी देता है।

स्मार्टफोन की सफाई करते समय अपनाएं ये आसान ट्रिक, चमक उठेगा पुराना फोन

माइक्रोफाइबर इतनी शानदार ढंग से साफ करता है कि आपका स्मार्टफोन चांदी की तरह चमक जाएगा और फोन पर किसी तरह के खरोंच या निशान का डर नहीं रहेगा। माइक्रोफाइबर कपड़ा आपको बाजार में ₹100 से ₹150 की कीमत में आसानी से मिल जाएगा।

कॉटन ईयरबड्स का इस्तेमाल करें

जितना हो सके साफ करें, लेकिन स्मार्टफोन में कुछ हिस्से ऐसे रहते हैं, जहां आप आसानी से नहीं पहुंच सकते। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के उन हिस्सों को साफ करना चाहते हैं, जहां पहुंचना आसान नहीं है, तो आप इसके लिए कॉटन ईयरबड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉटन ईयरबड्स की मदद से आप अपने स्मार्टफोन के स्पीकर ग्रिल को चार्जिंग पोर्ट और कैमरा सहित आसानी से और नाजुक तरीके से साफ कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Most of us use smartphones for years, but when it comes to cleaning it, there are probably only one or two people who also clean their smartphones.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X