Phone Overheat Problem: अपनाएं ये तरीके नहीं होगा कभी भी आपका फोन ओवरहीट

|
अपनाएं ये तरीके नहीं होगा कभी भी आपका फोन ओवरहीट

Tips to stop your phone from overheating: आज के समय में स्मार्टफोन से सभी काम करना मुमकिन सा हो गया है जिनमे फ़ोटो और वीडियो एडिट , गेमिंग, हाई रिज़ॉल्यूशन में लंबे समय तक वीडियो शूट करना, नेविगेशन सेवाओं का उपयोग करना और बहुत कुछ शामिल है। जबकि स्मार्टफोन प्रोसेसर इन कार्यों को आसानी से संभाल सकते है, पर फोन के गर्म होने पर प्रदर्शन कम हो सकता है।

 

Internet Speed Test: मिनटों में कैसे चेक करें अपने Mobile पर इंटरनेट स्पीडInternet Speed Test: मिनटों में कैसे चेक करें अपने Mobile पर इंटरनेट स्पीड

लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ ऐसे बेस्ट और आसान तरीके जिनको आप अपनाकर अपने स्मार्टफोन को ओवरहीट होने से तो बचा सकते है साथ ही जल्दी से उसको ठंडा भी कर सकते है।

क्या पेमेंट करते समय आपके भी Google Pay में आता है Error, मिनटों में करे ठीकक्या पेमेंट करते समय आपके भी Google Pay में आता है Error, मिनटों में करे ठीक

1- थोड़ी देर के लिए फोन का इस्तेमाल बंद कर दें

1- थोड़ी देर के लिए फोन का इस्तेमाल बंद कर दें

डिमांडिंग गेम खेलने या वीडियो एडिटिंग जैसे भारी काम करने के कारण आपका स्मार्टफोन गर्म हो सकता है। आप जिस भी एप्लिकेशन का उपयोग कर रहे है उसे बंद कर दें और अपने फोन को कुछ देर के लिए आराम करने दें। ज़्यादा गरम स्मार्टफोन को पूरी तरह से ठंडा होने में आमतौर पर 5-7 मिनट लगते है।

 

 2- बैकग्राउंड ऐप्स बंद करें
 

2- बैकग्राउंड ऐप्स बंद करें

कई बार हम ऐसी कई सारी ऐप का उपयोग नहीं कर रहे है जो आपके फोन के प्रोसेसर से बहुत अधिक लेता है, तब भी यह गर्म हो सकता है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि बैकग्राउंड में कई ऐप चल रहे है। सभी बैकग्राउंड ऐप्स को बंद कर दें और अपने फोन को कुछ देर के लिए ऐसा ही छोड़ दें। यह जांचना भी एक अच्छा विचार है कि किन ऐप्स में बैटरी का सबसे अधिक उपयोग होता है। अधिक बैटरी उपयोग वाले ऐप्स के आपके फ़ोन के गर्म होने की संभावना अधिक होती है।

3- फ़ोन चार्ज करना बंद करें

3- फ़ोन चार्ज करना बंद करें

चार्जिंग के दौरान स्मार्टफोन का गर्म होना आम बात है। लेकिन अगर फोन नियमित रूप से गर्म होने लगे तो यह एक समस्या बन सकती है। जब आपका फ़ोन चार्ज करते समय ज़्यादा गरम हो जाए, तो बस इसे चार्जर से हटा दें और इसे ठंडा होने दें। यह भी सलाह दी जाती है कि चार्ज करते समय अपने फोन को इष्टतम वेंटिलेशन के साथ ठंडी जगह पर रखें।

4- फोन कवर हटा दें

4- फोन कवर हटा दें

कभी-कभी फोन कवर इसे प्रभावी ढंग से गर्मी को खत्म करने से रोक सकता है। इससे ओवरहीटिंग की समस्या हो सकती है। बस फोन के कवर को हटा दें और इसे ठंडा होने तक रहने दें। सुनिश्चित करें कि आपका फोन कवर ऐसी चीज से न बना है जो आपके फोन की कूलिंग क्षमता को रोकता है।

5- गेमिंग मोड बंद करें

5- गेमिंग मोड बंद करें

कुछ स्मार्टफोन में एक गेमिंग मोड होता है जो प्रोसेसर को उसकी अधिकतम क्षमता तक बढ़ाकर गेमिंग के दौरान आपके फोन के प्रदर्शन को बढ़ाता है। हालांकि यह थोड़े समय के लिए फायदेमंद होता है (जैसे कि गेमिंग सेशन), अगर आप इसे लंबे समय तक चालू रखते है, तो आपका फोन गर्म होने लगेगा। इसलिए गेम खेलने के बाद गेमिंग मोड बंद कर दें।

 

Instagram पर हो रहा है ज्यादा मोबाइल डेटा खर्च, इन तरीकों से करें डेटा की बचतInstagram पर हो रहा है ज्यादा मोबाइल डेटा खर्च, इन तरीकों से करें डेटा की बचत

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Here's how you can cool down your smartphone quickly: In today's time, everything is possible with a smartphone, including photo and video editing, gaming, shooting long videos in high resolution, using navigation services and much more. is included. While smartphone processors can handle these tasks with ease, performance can degrade when the phone gets hot.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X