अगर आप भी COVID कॉलर ट्यून से परेशान हो गए हैं, तो ऐसे बंद करें

|

कोरोनावायरस महामारी पिछले काफी समय से अपना भयावह रूप ले चुका है। पूरा विश्व अभी भी पहले जैसी स्थिति में आने के लिए संघर्ष कर रहा है। इसके लिए अभी वैक्सीन भी लगाई जा रही हैं। इसके अलावा सरकार भी हर कोशिश के साथ लोगों को यही समझाने की कोशिश कर रही है उनको टीका लगवाना चाहिए और आवश्यक सावधानियाँ बरतनी चाहिए। इसके लिए सरकार ने हर टेलीकॉम कंपनियों पर COVID कॉलर ट्यून भी लगवाई है जो आपको भी पिछले काफी समय से जब भी कॉल करो तो सुनने को मिलती है।

 
अगर आप भी COVID कॉलर ट्यून से परेशान हो गए हैं, तो ऐसे बंद करें

एयरटेल, BSNL, जियो और वोडाफोन नंबरों पर कोरोनावायरस कॉलर ट्यून को कैसे बंद करें

जैसा कि काफी समय से जब भी हम किसी को कॉल करते हैं, तो हमें कोरोना वायरस की कॉलर ट्यून सुनने को मिलती है जिसमें यही बताया जाता है कि सावधानियों को बरतना है। लेकिन अगर आप बार-बार इसी ट्यून से पक गए हैं और बंद करना चाहते हैं तो हमने यहाँ पर इसके लिए प्रोसेस बताया है।

ऑनलाइन बिजली बिल के अमाउंट को चेक कैसे करेंऑनलाइन बिजली बिल के अमाउंट को चेक कैसे करें

Airtel और Vodafone के नंबर पर COVID कॉलर ट्यून को स्थायी रूप से कैसे बंद करें

एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के दोनों यूजर्स को COVID-19 कॉलर ट्यून को रद्द करने के लिए अनुरोध कर सकते है और इसके बाद एक विशेष नंबर की आवश्यकता होती है। यदि आपको संख्या या प्रक्रिया की जानकारी नहीं है, तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें:

अब Google पर बुक कर सकेंगे COVID-19 वैक्सीन स्लॉटअब Google पर बुक कर सकेंगे COVID-19 वैक्सीन स्लॉट

स्टेप 1: Airtel यूजर्स के लिए आपको फोन के डायलर से *646*224# डायल करना होगा। एक बार जब आप इस नंबर को डायल कर लेते हैं, तो कैंसिलेशन रिक्वेस्ट सबमिट करने के लिए आपको कीपैड से "1" प्रेस करना होगा।

स्टेप 2: यदि आप एक वोडाफोन आइडिया के यूजर हैं, तो आपको कैंसिलेशन रिक्वेस्ट को एक टेक्स्ट के रूप में भेजने की आवश्यकता है। आपको 144 पर "CANCT" मैसेज भेजना होगा।

Jio और BSNL नंबरों पर COVID कॉलर ट्यून को कैसे बंद करें

इसी प्रकार यदि आप Jio या BSNL के यूजर हैं, तो इसके लिए हमने नीचे पूरा प्रोसेस बताया है।

 

COVID-19 वैक्सीन की दूसरी डोज का स्लॉट ऑनलाइन बुक कैसे करेंCOVID-19 वैक्सीन की दूसरी डोज का स्लॉट ऑनलाइन बुक कैसे करें

स्टेप 1: यदि आप एक Jio यूजर हैं, तो आपको बस "STOP" संदेश टाइप करना होगा और इसे 155223 पर भेजना होगा। इसके बाद COVID कॉलर ट्यून बंद हो जाएगी।

स्टेप 2: बीएसएनएल यूजर्स के लिए, विशेष नंबर 56700 या 5699 है। COVID 19 कॉलर ट्यून को बंद करने के लिए आपको उपरोक्त किसी भी नंबर पर "UNSUB" मैसेज भेजना होगा और कॉलर ट्यून बंद हो जाएगी। भेजने की आवश्यकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
How To Deactivate COVID Caller Tune On Airtel, BSNL, Jio, And Vodafone

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X