ट्विटर का नया फीचर, जानिए अपने ट्वीट को डायरेक्ट स्नैपचैट पर शेयर करने का तरीका

|

अगर आप ट्विटर ने ट्वीट का स्नैपशॉट लेकर स्नैपचैट पर शेयर करते हैं तो आपको ये खबर ज़रूर पढ़नी चाहिए। क्योंकि अब से आपको स्कीनशॉट लेने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। ट्विटर और स्नैपचैट ने इसका समाधान कर दिया है। इस समस्या को दूर करने के लिए दोनों कंपनियों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया है। यानि अब आप अपने ट्वीट को बिना स्क्रीनशॉट लिए सीधे ही स्नैपचैट पर शेयर कर सकेंगे।

 
ट्विटर का नया फीचर, जानिए अपने ट्वीट को डायरेक्ट स्नैपचैट पर शेयर करने का तरीका

ट्वीट का स्नैपशॉट लेना पड़ेगा

बता दें कि ज्यादातर यूज़र्स को शिकायत रहती थी कि पहले उन्हें ट्वीट का स्नैपशॉट लेना पड़ता है फिर उसके बाद ही स्नैपचैट पर शेयर कर पाते हैं। लेकिन अब यूजर्स को ट्वीट शेयरिंग के लिए स्नैपचैट का भी ऑप्शन उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन फिलहाल ये फीचर को सिर्फ आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया गया है।

इसके लिए जरूरी शर्त

इस नए फीचर में एक शर्त रखी गई है जिसके मुताबिक आप सिर्फ उन्हीं ट्वीट्स को स्नैपचैट पर साझा कर पाएंगे जो प्राइवेट नहीं बल्कि पब्लिक हैं। नहीं तो आप उसे अपने स्नैपचैट पर शेयर नहीं सकेंगे। यदि आप अपने किसी ट्वीट को स्नैपचैट पर शेयर करना चाहते हैं तो ट्वीट के शेयर बटन पर क्लिक करके स्नैपचैट के आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद आप अपने ट्वीट को आप स्नैपचैट की स्टोरीज में भी शेयर कर सकेंगे। ट्विटर ने कहा है कि जल्द ही इस फीचर को इंस्टाग्राम के लिए भी रोलआउट किया जाएगा।

ट्विटर और स्नैपचैट का रिश्ता

स्नैपचैट का इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर यूज़र्स काफी इंज्वॉय करने वाले होते हैं, जिन्हें देश-दुनिया के गंभीर मुद्दों से कोई लेना-देना नहीं होता। ऐसे लोग सोशल मीडिया पर अपनी पिक्चर्स और वीडियो डालकर अपनी लाइफ काफी इंज्वॉय करते हैं। वहीं दूसरी तरफ ट्विटर पर ज्यादातर ऐसे लोग पाएं जाते हैं, जिन्हें देश-दुनिया के गंभीर मुद्दों के बारे में सबकुछ जानना, अपनी राय रखना अच्छा लगता है, उन्हें स्नैपचैट और इंस्टाग्राम जैसी लाइफ से कुछ खास मतलब नहींं होता है। ऐसे में अब ट्विटर और स्नैपचैट का ये मिक्स फीचर क्या दोनों तरह के लोगों को मिक्स कर पाएगा या नहीं, ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

 

Image Credit: Twitter

 
Best Mobiles in India

English summary
If you take a snapshot of the tweet and share it on Snapchat, then you must read this news. Because from now on you will not have to take a screenshot. Twitter and Snapchat have resolved this. To overcome this problem, the two companies have joined hands with each other.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X