Glance वॉलपेपर से हो गए हैं परेशान, तो छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

|

यदि आप भी यह जानना चाहते हैं कि लॉक स्क्रीन में जो Glance वॉलपेपर आते हैं उन्हें कैसे हटाएं, तो आप सही जगह पहुंचे हैं। आज हम आपको दिखाएंगे कि लॉक स्क्रीन पर दिखने वाले Glance Wallpaper को बंद कैसे करें। बहुत से लोग उस वॉलपेपर को पसंद करते हैं और उसका आनंद लेते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं। यदि आपको ग्लैंस वॉलपेपर के बारे में पता नहीं तो आपको बता दें कि Redmi और Samsung जैसे ब्रांड में जब लॉक स्क्रीन खोलते हैं तो वहाँ फोटो दिखाई देते हैं और उनपर क्लिक करते ही पूरी न्यूज ओपन हो जाती है।

 
Glance वॉलपेपर से हो गए हैं परेशान, तो छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

आज हम आपको आसान भाषा में बताएंगे कि लॉक स्क्रीन से Glance वॉलपेपर को कैसे हटाएं और ग्लैंस के बारे में कुछ और भी बताएंगे। सबसे पहले आपको यह बताते हैं कि आखिर Glance क्या है और कैसे काम करता है।

Glance क्या है?

Glance स्मार्टफोन के लिए एक फीचर है। ग्लैंस हमेशा आपके मोबाइल की लॉक स्क्रीन पर अलग-अलग तस्वीरें दिखाती है और इसमें विभिन्न श्रेणियों जैसे कि टेक्नोलॉजी, फ़ूड, स्पोर्ट्स या राजनीति इत्यादि जैसे फ़ोटो और टेक्स्ट दिखाता हैं। Glance कोई ऐप नहीं बल्कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित एक फीचर है जो आपको आपकी पसंद के अनुसार फोटो और जानकारी दिखाता है।

अपने मोबाइल में Glance वॉलपेपर को कैसे हटाएं

कई लोगों को Glance वॉलपेपर बहुत अच्छा लगता है और वो समय-समय पर अलग-अलग खबरें पढ़ते हैं, लेकिन कई लोगों को इससे चिड़चिड़ापन होता है ऐसे में वो इसको बंद करने की सोचते हैं लेकिन जानकारी के अभाव में हटा नहीं पाते हैं। इसलिए यहाँ पर हमने आसान से स्टेप्स बताये है जिसको फॉलो करके आप Glance वॉलपेपर को बंद कर सकते हैं।

इन स्टेप्स को फॉलो करके Glance वॉलपेपर को करें बंद

Glance वॉलपेपर से हो गए हैं परेशान, तो छुटकारा पाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

Glance Wallpaper को बंद करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा:

स्टेप 1: सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में Settings में जाना होगा

स्टेप 2: अब आपको वहाँ मौजूद Lock Screen के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3: यहाँ पर आपको Glance for Mi या Glance for Samsung लिखा हुआ मिलेगा। यह ब्रांड के अनुसार लिखा हुआ आएगा। उस पर क्लिक करना हैं।

 

स्टेप 4: अब आपको यहाँ Turn On किया हुआ दिखाई देगा, जिसका मतलब यह है आपको Glance वॉलपेपर ऑन है।

स्टेप 5: अब आपको यहाँ Turn Off कर देना है। इसके बाद आपके फोन में Glance वॉलपेपर दिखाई नहीं देंगे।

हालांकि यह अलग-अलग ब्रांड के स्मार्टफोन में अलग-अलग जगह हो सकता है इसलिए आप सेटिंग्स में सर्च भी करके इसको डिसेबल कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
How To Disable Glance Wallpaper On Smartphone, Follow These Easy Steps

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X