Jio Phone में Paytm को डाउनलोड करके इस्तेमाल करने का तरीका

By Gizbot Bureau
|

ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि जियो फोन देश का एक फीचर फोन बन गया है। लोगों को यह फोन काफी पसंद भी आ रहा है। क्या आप इस फोन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाना वाला पेटीएम ऐप डाउनलोड कर सकते हैं? कोरोना के चलते लोगों ने कैश का कम इस्तेमाल करते हुए ऑनलाइन ट्राजेक्शन की और अपना कदम बढ़ाया है। दिनभर के कामों के लिए लोग इन्हीं ऐप्स का सहारा ले रहे हैं, जिससे उनका काम और भी आसान हो गया है।

ऐसे करें जियो फोन में पेटीएम डाउनलोड
 

ऐसे करें जियो फोन में पेटीएम डाउनलोड

1. सबसे पहले अपने जियो फोन के ब्राउजर पर जाकर Paytm APK को सर्च करें।

2. इसके बाद Download APK ऑप्शन पर क्लिक करें।

3. इसके बाद इंस्टॉल पर क्लिक करके ऐप को डाउनलोड कर लें।

4. इसके बाद आप अपने पेटीएम अकाउंट से वहां लॉग-इन कर सकते हैं या अपने लिए एक नया अकाउंट बना सकते हैं।

Deregistered UPI Profile को चुनें

Deregistered UPI Profile को चुनें

बता दें कि आप अपने जियो फीचर फोन में पेटीएम को Omnisd App के जरिए भी डाउनलोड कर सकते हैं। आप मर्जी के हिसाब से अपने पेटीएम यूपीआई को डीरजिस्टर भी कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको ऐप के यूपीआई सेक्शन में जाना होगा जहां आपको अपना अकाउंट नजर आएगा। वहीं सबसे ऊपर दाई तरह दिए गए तीन डॉट पर क्लिक करके Deregistered UPI Profile के ऑप्शन को चुनकर ओके पर क्लिक करें।

गूगल ने पेटीएम को किया था रिमूव
 

गूगल ने पेटीएम को किया था रिमूव

आपको बता दें कि पेटीएम को गूगल ने अपने गूगल प्ले स्टोर से कल रिमूव कर दिया था। इसके बाद गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी कि पेटीएम को गैंबलिंग एक्टिविटिज़ करने की वजह से हटा दिया गया है। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा था कि, "हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित गैंबलिंग ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं।" इस ब्लॉग में आगे बात करते हुए गूगल ने कहा कि, "अगर कोई भी ऐप किसी भी यूज़र्स को किसी बाहरी या दूसरी वेबसाइट पर ले जाता है, जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है तो वो हमारी नीति यानि पॉलिसी का उल्लंघन है."

पेटीएम ने वपसी के बाद उठाए सवाल

पेटीएम ने वपसी के बाद उठाए सवाल

हालांकि कुछ देर बाद ही पेटीएम को दोबारा गूगल प्ले स्टोर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया था। पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने भी ट्वीट करके अपने यूज़र्स का धन्यवाद दिया और कहा कि, (हिंदी अनुवाद) आप सभी को आपके सहयोग के लिए धन्यवाद, पेटीएम ऐप वापस आ चुका है, अब ये प्ले स्टोर पर लाइव है। इसके आगे लिखते हुए पेटीएम के संस्थापक ने जानकारी दी कि, " हमने सुबह एक यूपीआई कैशबैक कैंपन लॉन्च किया था। इसकी वजह से गूगल ने हमारे ऐप को संस्पेंड कर दिया था। उसके बाद उन्होंने भारतीयों से एक सवाल पूछते हुए लिखा कि, "भारत, आप तय करो कि अगर हम कैशबैक दे रहे हैं तो क्या ये गैंबलिंग है."

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Can you download the most used Paytm app in this phone? Due to Corona, people have made their move towards online transactions using less cash. People are resorting to these apps for their day-long work, which has made their work even easier.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X