फेसबुक चलाएं और घर बैठे पैसे कमाएं...!

|

आप फेसबुक के ज़रिए भी पैसे कमा सकते हैं। जी हां, जैसे आप यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं वैसे ही फेसबुक भी आपकी इनकम का ज़रिया बन सकता है। चलिए आज आपको बताते हैं कि फेसबुक से आप पैसे कैसे कमा सकेंगे।

फेसबुक चलाएं और घर बैठे पैसे कमाएं...!

 

फेसबुक मार्केटप्लेस

फेसबुक मार्केटप्लेस भी ठीक वैसे ही है जैसे अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और ओएलएक्स आदि यानि E-कॉमर्स। आप फेसबुक पर भी कोई प्रोडक्ट लिस्ट कर सकते हैं जो कि कंपनी की कम्युनिटी गाइडलाइन्स को पूरा करें। प्रोडक्ट को सेल के लिए लिस्ट करके आप उसे ऑनलाइन सेल कर सकते हैं। जिससे आपकी अच्छी इनकम हो सकती है।

एफिलिएट मार्केटिंग ऑन फेसबुक

जानकारी हो कि अमेजॉन और फ्लिपकार्ट आदि जैसी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए कमीशन देती है। ऐसे में अगर आप कंपनी के प्रोडक्ट का अपने फेसबुक पेज या शेयरिंग करके या किसी माध्यम से प्रमोशन करते हैं तो प्रोडक्ट के सेल होने पर आपको कमीशन दिया जाएगा। इसके लिए आपको फेसबुक पर खासा एक्टिव रहना पड़ेगा।

एडवर्टाइज यॉर बिजनेस ऑन फेसबुक

फेसबुक से लाखों करोड़ों लोग जुड़ें हुए हैं, इसमें आप किसी को सर्विस दे भी सकते हैं और ले भी सकते हैं। आप इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अपना टैलेंट शोकेस करने के लिए कर सकते हैं, और ऐसे में किसी को आपका काम पसंद आएगा तो वो आपसे कॉन्टेक्ट कर सकते हैं। आप इसके लिए फेसबुक पर ग्रुप्स बनाकर भी अपने बिजनेस को एडवर्टाइज कर सकते हैं। इसमें आप ओपन या क्लोज़ दो तरीके के ग्रुप्स बना सकते हैं।

फेसबुक पेज के जरिए कमाएं

अगर आपके पास बहुत सारे सदस्यों वाला कोई पेज है तो आप इससे भी अच्छी इनकम कर सकते हैं। आप अपना कोई एफिलिएट प्रोडक्ट बेच सकते हैं। इसके अलावा अपने पेज पर किसी दूसरे का प्रमोशन करने के लिए आप उनसे पैसे ले सकते हैं। आज के समय आपको कई ऐसे स्पॉन्सर मिल जाएंगे जो अपने किसी फोटोस, वीडियो, ऑडियो, आर्टिकल या न्यूज़ की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए आपसे संपर्क करेंगे और इसके बदले आप उनसे पैसे ले सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
How can earn money from Facebook, read and learn how to earn it.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X