Instagram अकाउंट हैक होने पर कैसे वापस पाएं अपना अकाउंट, जानिए यहां

|
Instagram अकाउंट हैक होने पर कैसे वापस पाएं अपना अकाउंट, जानिए यहां

Instagram ने अब उन लोगों के लिए एक आसान सलूशन निकाला है जिनके अकाउंट हैक हो गए हैं। फोटो शेयरिंग ऐप ने अब एक नया फीचर शुरू किया है जो यूजर्स को अपने हैक किए गए अकाउंट को वापस लाने में मदद करेगा। अगर आपका अकाउंट हैक हो गया है, तो आप बस अपने मोबाइल या डेस्कटॉप से ​​एक ब्राउजर खोल सकते हैं और Instagram.com/hacked टाइप कर सकते हैं। आपको अपना अकाउंट वापस पाने के लिए सेट की एक सीरीज का पालन करने के लिए कहा जाएगा। जब लोग अपने अकाउंट तक पहुंच खो देते हैं तो लोग अक्सर घबरा जाते हैं। इस तरह की घबराहट की स्थिति को दूर रखने के लिए इंस्टाग्राम यूजर्स को सीधे ब्राउजर से प्रोबलम का सलूशन करने देगा।

 

Instagram ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हैक किए गए अकाउंट को फिर से पाने के लिए एक फीचर लॉन्च करने के अलावा, यह लोगों के लिए अपने दोस्तों से उनकी पहचान की कन्फर्मेशन करने के लिए कहेगा ताकि उनके अकाउंट तक पहुंचने में मदद मिल सके।

"ऐक्सेस रिलेटेड प्रॉब्लम का सामना कर रहे या हैक किए गए अकाउंट का सपोर्ट करने के लिए, हमने Instagram.com/hacked बनाया, एक नया, डेस्टिनेशन जिस पर लोग अकाउंट एक्सेस संबंधी दिक्कतो की रिपोर्ट करने और उन्हें सलूशन करने के लिए भरोसा कर सकते हैं। अगर आप अपने अकाउंट में लॉग इन करने में अनेबल हैं अकाउंट, अपने मोबाइल फोन या डेस्कटॉप ब्राउज़र पर Instagram.com/hacked दर्ज करें, "इंस्टाग्राम ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा।

 
Instagram अकाउंट हैक होने पर कैसे वापस पाएं अपना अकाउंट, जानिए यहां

यहां बताया गया है कि आप इंस्टाग्राम पर अपना हैक किया हुआ अकाउंट कैसे वापस पा सकते हैं।

1 - अगर आप अपने Instagram अकाउंट का यूज करने में अनेबल हैं, तो अपने मोबाइल फ़ोन या डेस्कटॉप ब्राउज़र पर Instagram.com/hacked दर्ज करें।

2 - आपको चुनने के लिए कुछ ऑप्शन दिए जाएंगे। अगर आपको लगता है कि आपको हैक कर लिया गया है और आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं, टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन तक पहुंच खो दी है या आपका अकाउंट डिसेबल्ड कर दिया गया है, तो आप चूज कर सकते हैं।

3 - ब्राउजर पर अपने प्रोबलम को सेलेक्ट करने के बाद, आप अपने अकाउंट तक पहुंचने के लिए स्टेप-बाई स्टेप की एक सीरीज का पालन कर सकते हैं।

4 - अपना अकाउंट वापस पाने का दूसरा तरीका है अपनी आइडेंटिटी वेरीफाई करने और अपने अकाउं में वापस आने के लिए अपने दो Instagram दोस्तों को सेलेक्ट करें । एक बार जब आप अपने दोस्तों को सेलेक्ट कर लेते हैं, तो इंस्टाग्राम उन्हें एक मैसेज भेजेगा, अगर आपके दोनों दोस्त 24 घंटे के अंदर कंफर्म करते हैं, तो आपको एक नया पासवर्ड बनाना होगा। अगर वे इंस्टाग्राम के रिक्वेस्ट का जवाब देने में देरी करते हैं, तो आपको फिर से दो अलग दोस्तों को सेलेक्ट करना होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
If your account is hacked, you can simply open a browser from your mobile or desktop and type Instagram.com/hacked. You will be asked to follow a series of steps to get your account back. People often panic when they lose access to their accounts.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X