फॉलो करें ये स्टेप्स, कंप्यूटर पर मिलेगा कॉल अलर्ट

Written By:

माइक्रोसॉफ्ट का वॉयस असिस्टेंट कॉर्टाना इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह यूज़र्स के कई काम निपटा सके। कॉर्टाना हर दिन यूज़र्स के लिए और यूज़फुल होता जा रहा है।

कॉर्टाना का इस्तेमाल कई कामों में किया जा सकता है। जैसे मान लीजिए आपको अपने विंडोज 10 पीसी में कोई फोल्डर नहीं मिल रहा है तो आप कॉर्टाना की मदद से आसानी से इसे ढूंढ सकते हैं।

फॉलो करें ये स्टेप्स, कंप्यूटर पर मिलेगा कॉल अलर्ट

इसके अलावा कॉर्टाना पर कई तरह के रिमाइंडर भी सेट किए जा सकते हैं। कॉर्टाना समय समय पर आपको रिमाइंडर देगी, आपके सेट किए हुए टाइम के अनुसार। इसी तरह कॉर्टाना की मदद से आप अपने मोबाइल नोट में आने वाले मैसेज और कॉल नोटिफिकेश को अपने डेस्कटॉप पर पा सकते हैं।

कॉल का नोटिफिकेशन अब तक तभी मिल पाता था जब आपने कॉल मिस कर दी हो, लेकिन इस नए अपडेट के साथ आपके एंड्रायड फोन में जब कॉल आएगी तो आपको डेस्कटॉप पर अलर्ट प्राप्त होगा।

चलिए जानते हैं कैसे!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कॉर्टाना एप

सबसे पहले अपने एंड्रायड स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से कॉर्टाना एप को डाउनलोड कर और इंस्टॉल करें। एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

सेटिंग्स में जाएं

फोन में एप डाउनलोड होने के बाद इसे ओपन करें और हैमबर्गर आइकॉन पर क्लिक करें। इसके बाद सेटिंग्स में जाएं और कॉर्टाना सेटिंग्स को ओपन करें।

सिंक नोटिफिकेशन

अब सिंक नोटिफिकेशन पर टैप करें और मिस्ड कॉल नोटिफिकेशन को, इनकमिंग कॉल नोटिफिकेशन को, इनकमिंग मैसेज नोटिफिकेशन, लो बैटरी नोटिफिकेशन और एप नोटिफिकेशन को ऑन करें।

सेटिंग्स में जाएं

इससे पहले ध्यान रखें कि आपके विंडोज पीसी में कॉर्टाना बेहतर रूप से काम कर रहा हो। अब सेटिंग्स में जाएं, एप>कॉर्टाना>नोटिफिकेशन।

नोटिफिकेशन ऑन करें

अब दोनों डिवाइस के बीच में नोटिफिकेशन के सिलसिले को शुरू करने के लिए send notification between devices ऑप्शन को ऑन करें।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
If you are missing out any call while you are busy in working on your desktop then here is how you can get call alert on PC. learn more all in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
Happy Bhai Dooj: ये  हैं  दिल छू लेने  वाले भाई-दूज  के SMS
Happy Bhai Dooj: ये हैं दिल छू लेने वाले भाई-दूज के SMS
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Opinion Poll

Social Counting