iPhone 11 की डिस्प्ले फ्री में पाने के लिए चेक करें अपनी कंडीशन

|

टेक जायंट ऐप्पल ने इन दिनों फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम लॉन्च किया है। क्योंकि आईफोन 11 के कई यूजर्स को टच-स्क्रीन में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स इस प्रोग्राम में अपने फोन की स्क्रीन फ्री में बदलवा सकते हैं।

 
iPhone 11 की डिस्प्ले फ्री में पाने के लिए चेक करें अपनी कंडीशन

ऐप्पल का फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम

ऐप्पल ने बताया कि जिन यूज़र्स का आईफोन 11 मॉडल का प्रोडक्शन नवंबर 2019 से मई 2020 के बीच हुई है, सिर्फ उन्हीं में ही टच स्क्रीन की दिक्कत आ रही है। हाालंकि इनमें से भी इस समस्या का सामना कुछ ही यूज़र्स को करना पड़ रहा है। फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट के लिए एपल ने अपनी वेबसाइट पर सपोर्ट पेज भी लाइव कर दिया है। लेकिन अब सवाल ये है कि अगर ऐसे में आपके पास आईफोन 11 का बॉक्स नहीं, कहीं खो गया तो कैसे पता चलेगा कि आपके फोन का प्रोडक्शन कब हुआ था।

ये तरीका अपनाएं

अगर आपका आईफोन 11 का बॉक्स आपके पास नहीं है तो फोन के ज़रिए भी ये पता लगा सकते हैं। इस फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम में आपकी स्क्रीन बली जाएगी या नहीं, इसके लिए आपको फोन के सीरियल नंबर की ज़रुरत होगी। जिसका पता आप सेटिंग्स में जाकर कर सकते हैं। आपको Settings > General > About स्टेप को फॉलो करना है और सीरियल नंबर का पता करना है।

ऐसे बदलवाएं स्क्रीन

आपका ऐप्पल के सपोर्ट पेज पर फोन की सीरियल नंबर डालना है, फिर आपको किसी ऐप्पल सर्विस सेंटर के लिए अप्वाइंटमेंट बुक करनी है। इसके बाद आपके iPhone 11 की स्क्रीन मुफ्त में रिप्लेस हो जाएगी। हमारी आपको सलाह है कि सर्विस सेंटर पर फोन देने से पहले फोन में मौजूद डाटा का बैकअप ले लें।

इसके अलावा ऐप्पल ने कहा है कि अगर आपने इस प्रोग्राम से पहले आईफोन 11 की स्क्रीन चेंज कराई है तो आपको रिफंड भी मिल जाएगा। और इसके लिए आपको एपल के कस्टमर केयर से संपर्क करना होगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Tech giant Apple has launched a free screen replacement program these days. Because many users of iPhone 11 are facing touch-screen problems. In this program, users can get their phone screen changed for free. Apple said that only users who have production of iPhone 11 model between November 2019 to May 2020 are facing touch screen problems.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X