YouTube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री में चाहिए, तो ये है सबसे बेस्ट तरीका

|

YouTube वीडियो के लिए दुनिया का सबसे बड़ा प्लेरफॉर्म बन गया है। इसने 2018 में YouTube प्रीमियम दुबारा लॉन्च किया था, जिसे पहले YouTube Red के नाम से जाना जाता था। YouTube प्रीमियम यूजर्स के लिए एक पैड सब्सक्रिप्शन सर्विस है जो एड-फ्री कंटेंट सहित कई बेनिफिट प्रदान करता है।

 
YouTube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री में चाहिए, तो ये है सबसे बेस्ट तरीका

YouTube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को फ्री में कैसे प्राप्त करें

हम पहले से ही जानते हैं कि YouTube सब्सक्रिप्शन प्लान्स के साथ एक महीने का फ्री टेस्टिंग प्रदान करता है। हालाँकि, आप इस समय को और बढ़ा सकते हैं। इस आर्टिकल में, हम बताएंगे कि YouTube प्रीमियम मेम्बरशिप फ्री में कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

YouTube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के बेनीफिट क्या है

यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन दो प्रीपेड ऑप्शन्स में उपलब्ध है - 199 रुपये की मासिक योजना और 399 रुपये की तिमाही योजना। इसके साथ, कोई भी YouTube, YouTube Kids और YouTube Music से वीडियो का आनंद ले सकता है। YouTube प्रीमियम यूजर्स के रूप में, आप एड-फ्री वीडियो का आनंद ले सकते हैं। YouTube प्रीमियम के साथ, आप ऑफ़लाइन देखने के लिए कोई भी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

YouTube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऐसे प्राप्त करें फ्री में

यूट्यूब प्रीमियम के लिए साइन अप करने के लिए, अपने मोबाइल वेब ब्राउज़र पर जाएं या सीधे YouTube ऐप को ओपन करें। अब, अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं और Get YouTube Premium के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब आप अपनी पसंद के रूप में एक प्लान को चुन सकते हैं या एक महीने का फ्री ट्रायल प्राप्त करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:

स्टेप 1: YouTube ऐप को ओपन करें और प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें और फिर Get YouTube Premium के ऑप्शन पर क्लिक करें या आप यहां से सीधे YouTube प्रीमियम पेज पर जा सकते हैं।

स्टेप 2: दो ऑप्शन्स में से कोई भी प्लान को चुनें - Family या Student

 

स्टेप 3: फिर "ट्राई इट फ्री" के ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 4: उसके बाद, आपको अपना क्रेडिट/डेबिट कार्ड का डिटेल्स जोड़ना होगा।

स्टेप 5: अब, YouTube Premium के 1 महीने के फ्री ट्रायल का मजा ले सकते हैं।

यूट्यूब प्रीमियम फ्री सब्सक्रिप्शन को लंबे समय तक कैसे प्राप्त करें

अगर आप फ्लिपकार्ट प्लस के मेम्बर हैं, तो आप 6 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकते हैं। उसके लिए आपको 150 Flipkart Plus Super Coins की आवश्यकता होगी। अब, चेक करें कि एक महीने की फ्री सब्सक्रिप्शन को छह महीने तक कैसे बढ़ाया जाए।

स्टेप 1: सबसे पहले फ्लिपकार्ट की वेबसाइट को ओपन करें या फिर आप प्ले स्टोर या एपल के एप स्टोर से भी मोबाइल एप डाउनलोड कर सकते हैं। अब, अपने फ्लिपकार्ट प्लस आईडी और पासवर्ड में लॉग इन करें।

स्टेप 2: फिर 'Flipkart Zone' पर जाएँ, जिसे मेनू सेक्शन के माध्यम से पहुँचा जा सकता है।

स्टेप 3: अब, आप 'Reward' का सेक्शन देखेंगे और YouTube प्रीमियम रिवॉर्ड को सर्च करें।

स्टेप 4: आप फ़िल्टर बदल सकते हैं और एंटरटेनमेंट या म्यूजिक को चूज कर सकते हैं।

स्टेप 5: फिर ऑफ़र चुनें और आपको 150 सुपर कॉइन की आवश्यकता होगी। ऑफ़र को सेलेक्ट करने के बाद, आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा।

स्टेप 6: अब, आपको वाउचर मिलेगा और वाउचर कोड को कॉपी करें और 6 महीने की फ्री सब्सक्रिप्शन प्राप्त करने के लिए YouTube प्रीमियम फ्री सब्सक्रिप्शन पेज पर कोड पेस्ट करें। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है कि यह फ्री सब्सक्रिप्शन सिर्फ नए यूजर्स को ही मिलती हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
How to Get YouTube Premium Subscription For Free

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X