Redmi स्मार्टफोन्स में ऐप्स को हाइड और फाइंड करने का तरीका

|

शाओमी के रेडमी सीरीज़ और पोको एफ1 ऐसे स्मार्टफोन्स हैं जो दूसरी ब्रांड्स को कड़ी टक्कर देते हैं। शाओमी के स्मार्टफोन्स के खास फीचर्स ही इसकी लोकप्रियता बढ़ने के कारण हैं। खासतौर पर ऐप लॉक और हिडन ऐप्स फीचर को काफी पसंद किया जाता है। अगर आप अपने फोन से कुछ ऐप्स को हाइड करना चाहते हैं तो हम आपको उसका प्रोसेस बताने जा रहे हैं।

Redmi स्मार्टफोन्स में ऐप्स को हाइड और फाइंड करने का तरीका

 

रेडमी फोन में ऐप्स को कैसे हाइड करें

शाओमी के डिवाइसेस में हिडन ऐप्स फीचर काफी पहले से है। ऐप्स को हाइड करने के लिए आपको सबसे पहले डिवाइस की सेटिंग्स पर जाना होगा।

सेटिंग्स में जाकर ऐप्स सेटिंग्स पर जाएं और ओपन करें।

यहां आपको ऐप लॉक का ऑप्शन दिखाई देगा।

ऐप लॉक को ओपन करें। फिर यहां आपको हिडन ऐप्स का ऑप्शन दिखाई देगा।

जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने तमाम ऐप्स की लिस्ट खुलकर सामने आ जाएगी।

आप जिस भी ऐप को हाइड करना चाहते हैं तो उसे इनबेल करें।

इससे आपकी ऐप्स हाइड हो जाएगी।

क्या शाओमी के सभी स्मार्टफोन्स में है ये फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऊपर बताए गए ये स्टेप्स सिर्फ शाओमी और रेडमी ब्रांडिंग के अंतर्गत आने वाले स्मार्टफोन्स के लिए ही ऐप्लिकेबल है। अगर आप दूसरे ब्रांड्स के स्मार्टफोन्स में इस प्रोसेस को फॉलो करना चाहेंगे तो आप ऐप्स को हाइड नहीं कर पाएंगे। साथ ही बता दें कि Xiaomi Mi A1, Mi A2 और Mi A3 के स्मार्टफोन्स पर भी ऊपर बताए गए स्टेप्स एप्लिकेबल नहीं है।

दूसरे स्मार्टफोन्स में हाइड करें ऐप्स

हालांकि शाओमी की तरह अन्य स्मार्टफोन ब्रांड्स ने भी ऐप्स को हाइड करने का फीचर दिया है। लेकिन हर स्मार्टफोन के लिए आपको अलग प्रोसेस फॉलो करना पड़ेगा।

रेडमी में हाइड कई गई ऐप्स कहां देखें

अगर आप ऐप ट्रे से एक बार ऐप्स को हाइड कर देते हैं तो हिडन ऑप्शन पर जाकर ही आप एक्सेस कर सकेंगे। उसके बाद आप चाहें तो ऐप्स को फिर से अनहाइड कर सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
There are smartphones like Xiaomi's Redmi series and Poco F1 which give a tough competition to other brands. The special features of Xiaomi's smartphones are due to its increasing popularity. App lock and hidden apps feature is particularly liked. If you want to hide some apps from your phone, then we are going to tell you its process.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X