Vivo Mobiles से फालतू ऐप्स को कैसे हटाएं

|

स्मार्टफोन मेकर कंपनी वीवो ने हाल ही में V20 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। आप इस नए स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से 24,990 रुपए और 27,990 रुपए की कीमत के साथ खरीद सकते हैं। बता दें कि कंपनी हाल में इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में 17 फीसदी शेयर के साथ तीसरे नंबर पर स्थान बनाने में कामयाब हुई।

ऐप्स को रिमूव करने या हाइड करने का तरीका
 

ऐप्स को रिमूव करने या हाइड करने का तरीका

बता दें कि कोरोना महामारी दौर में वीवो के लैपटॉप्स और स्मार्टफोन्स की डिमांड मार्केट में बढ़ रही है। कई चाइनीज़ ऐसे स्मार्टफोन है जिनमें चीन से ही इन-बिल्ट ऐप्लिकेशन आती है, वीवो में भी उन स्मार्टफोन्स में से एक है। इसका मतलब ये हुआ कि वीवो के फोन में कई ऐसी ऐप्स होंगी जो आपके काम की नहीं होंगी। ऐसे में अगर आप इन ऐप्स को रिमूव करने या हाइड करने की सोच रहे हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

वीवो फोन में कैसे हाइड करें ऐप्स

वीवो फोन में कैसे हाइड करें ऐप्स

आपको स्मार्टफोन की होम स्क्रीन चेक करनी है और मेन्यू ऑप्शन पर टैप करना है। इसके बाद आपको दो ऑप्शन मिलेंगे जो कि Widgets और Hide icon के नाम से होंगे। अब आपको ऐप्स को हाइड करने के लिए Hide icon को सिलेक्ट करना होगा। जो कि आपको राइट साइड में मिलेगी।

इसके आगे का प्रोसेस

इसके आगे का प्रोसेस

इसके बाद आपको इनबिल्ट और इंस्टॉल्ड ऐप्स की लिस्ट मिल जाएगी। यहां से आप जिन ऐप्स को रिमूव या हाइड करना चाहते हैं, सिलेक्ट कर सकते हैं।

आपको वीवो की होम स्क्रीन को पहले चेक करना होगा और यहां ब्लैंक स्पेस पर क्लिक करना होगा। इतना ही नहीं, कंपनी आपको ऐप्स को हाइड करने के लिए पासवर्ड सेट करने का भी ऑप्शन देती है।

हिडन ऐप्स को कैसे रिस्टोर करें
 

हिडन ऐप्स को कैसे रिस्टोर करें

अगर आप हिडन ऐप्स को रिस्टोर करना चाहते हैं तो आपको आइकॉन को डिसिलेक्ट करना होगा। ध्यान दें कि वीवो के कई स्मार्टफोन्स इस फीचर को हटा चुके हैं लेकिन V5 और V5 Plus अब भी इस फीचर के सपोर्ट करते हैं। नोट- आप ऐप्स को Funtouch 2.6 या इससे ऊपर वाले ऑपरेटिंग सिस्टम में हाइड कर सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
There are many Chinese smartphones that come with in-built applications from China, Vivo is also one of those smartphones. This means that Vivo's phone will have many such apps that will not be of use to you. In such a situation, if you are thinking to remove or hide these apps, then follow the steps given below.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X