मोबाइल की स्लो इंटरनेट स्पीड से आप भी है परेशान है, तो अपनाइए ये 5 तरीके

|

इंटरनेट हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है, और इसमें किसी भी तरह का व्यवधान किसी के लिए भी बहुत कष्टदायी हो सकता है। इस कारण हम हमेशा यही चाहते है कि हमारे फोन की इंटरनेट स्पीड सुपर फास्ट रहे। इसके लिए आज हम आपको बताने वाले है 5 ऐसे ट्रिक्स जिसकी मदद से आप भी अपने मोबाइल फोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ा सकते है।

 

मोबाइल की स्लो इंटरनेट स्पीड से आप भी है परेशान है, तो अपनाइए ये 5 तरीके

रिचार्ज होने के बाद आपके एंड्रॉइड मोबाइल में इंटरनेट अच्छी तरह से काम कर सकता है, लेकिन थोड़े ही दिनों बाद स्पीड धीरे-धीरे कम हो जाती है जो कि बहुत बुरा लगता है। सोचिए अगर मूवी देखने, या ऑफिस का कोई काम करने के बीच में आपका इंटरनेट कनेक्शन धीमा हो जाए तो कितना बुरा लगता है! यह एक ऐसी समस्या है जिसका सामना सभी मोबाइल यूजर्स लंबे समय से कर रहे हैं।

हालाँकि, 5 ऐसी तरकीबें हैं जिन्हें Android मोबाइल यूजर्स अपने इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड बढ़ाने के लिए आज़मा सकते हैं।

अपने Android स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए आजमाएं ये 5 ट्रिक्स

Cache Memory साफ करते रहे

Cache Memory साफ करते रहे

आपकी कैश मेमोरी भर जाने के बाद, आपका Android फ़ोन अपने आप धीमा हो जाता है। इसलिए अपने एंड्रॉइड कैशे को साफ करने से इंटरनेट स्पीड भी तेज हो सकती है। इसलिए समय-समय पर अपने फोन की कैशे साफ करते रहे।

बेकार ऐप्स को अनइंस्टॉल करें

बेकार ऐप्स को अनइंस्टॉल करें

हमें अक्सर अपने फोन पर बहुत सारे ऐप डाउनलोड करने की आदत होती है, ऐसा करने से इंटरनेट की स्पीड काफी कम हो जाती है इसलिए, अपने फोन से इन अनावश्यक ऐप्स को अनइंस्टॉल करना इंटरनेट को स्पीड देने के लिए महत्वपूर्ण है।

Internet Speed ​​बढ़ाने के लिए Android Apps का उपयोग करें
 

Internet Speed ​​बढ़ाने के लिए Android Apps का उपयोग करें

इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए बहुत सारे एंड्रॉइड ऐप उपलब्ध हैं, और उन्हें डाउनलोड करना बहुत जरूरी है। इंटरनेट बूस्टर और ऑप्टिमाइज़र, फास्टर इंटरनेट 2X जैसे ऐप्स, Android पर इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए बहुत अच्छे ऐप्स है।

मैक्सिमम लोडिंग डेटा ऑप्शन को इनेबल करें

मैक्सिमम लोडिंग डेटा ऑप्शन को इनेबल करें

सेटिंग्स बदलने से एंड्रॉइड यूजर्स को अपने इंटरनेट कनेक्शन को फास्ट करने में भी मदद मिल सकती है। अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर वायरलेस और नेटवर्क सेटिंग्स पर जाएं और इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए जीपीआरएस ट्रांसफर को डेटा प्रेफर के लिए सेलेक्ट करें।

इंटरनेट कनेक्शन बंद और चालू करें

इंटरनेट कनेक्शन बंद और चालू करें

सबसे आसान डेटा कनेक्शन को बंद करना और फिर इसे नए सिरे से चालू करना है। ऐसा करने से अक्सर कनेक्शन की समस्या हल हो जाती है, और बदले में, इंटरनेट की स्पीड भी बढ़ जाती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Some Time we are facing slow internet speed because of our mobile cache file, low memory space. If you delete cache files on time and save some memory space then chances are their you will get good internet speed.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X