WhatsApp पर हो गए है ब्लॉक? मिनटों में ऐसे करें पता

|

आज के समय WhatsApp दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में से एक है। लगभग 2 बिलियन से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर है। फेसबुक के स्वामित्व वाला ऐप कई सारी विशेषताओं के साथ आता है, जिनमें से कुछ के बारे में हम सभी ने सुना है पर कई ऐसी चीजें है जिनके बारे में हमसे से कई लोगो को नहीं पता है ।

 
WhatsApp पर हो गए है ब्लॉक? मिनटों में ऐसे करें पता

क्या कोई और कर रहा है आपके WhatsApp का इस्तेमाल? ऐसे करें मिनटों में पता…क्या कोई और कर रहा है आपके WhatsApp का इस्तेमाल? ऐसे करें मिनटों में पता…

WhatsApp यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए हर महीने नए फीचर पेश करता है, और लोगों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए कई सुविधाएं देता है । प्राइवेसी फीचर्स में से एक ब्लॉक विकल्प है। आप उस कॉन्टैक्ट को तुरंत ब्लॉक कर सकते है जिससे आप बात नहीं करना चाहते है या अपने WhatsApp अपडेट को शेयर नहीं करना चाहते ।

WhatsApp मैसेज डिलीट होने के बाद भी पढ़ें, किसी दूसरे एप की जरूरत नहीं,जाने कैसेWhatsApp मैसेज डिलीट होने के बाद भी पढ़ें, किसी दूसरे एप की जरूरत नहीं,जाने कैसे

वही दूसरी तरफ क्या हो अगर किसी ने आपको WhatsApp पर ब्लॉक कर दिया है? आज हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आएं है जिनसे आप झटपट पता लगा सकते है कि किसी ने आपको WhatsApp से ब्लॉक किया है या नहीं...

अब भी करते है WhatsApp, Facebook और Instagram यूज तो खाली होने वाली है आपकी जेब!अब भी करते है WhatsApp, Facebook और Instagram यूज तो खाली होने वाली है आपकी जेब!

1- WhatsApp ग्रुप बनाएं:

कॉन्टैक्ट के साथ WhatsApp ग्रुप बनाने की कोशिश करें। अगर कॉन्टैक्ट ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो आप उस व्यक्ति को ग्रुप में नहीं ऐड पाएंगे।

2- Last Seen के लिए चेक करें:

अगर आप ऑनलाइन स्टेटस या कॉन्टैक्ट के लास्ट सीन को नहीं देख पा रहे है, तो उन्होंने आपको ब्लॉक कर दिया गया है। पर हो सकता है उन्होंने को Last Seen Hide करा हुआ हो।

इन आसान तरीकों को अपनाकर फ्री में पाएं Netflix, Amazon Prime जैसे OTT सब्सक्रिप्शनइन आसान तरीकों को अपनाकर फ्री में पाएं Netflix, Amazon Prime जैसे OTT सब्सक्रिप्शन

3- Status और Profile Photo चेक करें:

अगर आप अपने कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल फोटो और स्टेटस नहीं देख पा रहे है तो यूजर ने आपको ब्लॉक कर दिया है। लेकिन, ध्यान रखें कि ऐप चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स से प्रोफाइल फोटो को Hide का विकल्प भी देता है।

WhatsApp पर हो गए है ब्लॉक? मिनटों में ऐसे करें पता

इस तरह फट से हटाएं इंटरनेट से लीक हुए सेंसिटिव फोटो और वीडियोइस तरह फट से हटाएं इंटरनेट से लीक हुए सेंसिटिव फोटो और वीडियो

4- Message भेजें:

कॉन्टैक्ट को मैसेज भेजने यदि आपको डबल टिक नहीं मिलता है, तो हो सकता आप ब्लॉक हो गए हो या हो सकता है वो ऑनलाइन न हो उनके ऑनलाइन होने का वेट करें पर यदि अगर कुछ घंटों के बाद भी मैसेज डिलीवर नहीं होता है, तो कॉन्टैक्ट ने आपको ब्लॉक कर दिया है।

5- कॉन्टैक्ट को कॉल करें:

कॉन्टैक्ट को कॉल करने का प्रयास करें। अगर कॉलिंग स्टेटस 'Ringing' में नहीं बदलता है, तो आपको ब्लॉक कर दिया जाता है। पर कई बार ऐसा होता है कि उनका नेट ही ऑन न हो कुछ देर वेट करें।

 

UPI Lite: जानिए कैसे बिना पिन डाले झटाक से करें किसी को भी पेमेंटUPI Lite: जानिए कैसे बिना पिन डाले झटाक से करें किसी को भी पेमेंट

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp has no direct feature to find out if a contact has blocked you, but it can be checked by a few simple tricks: WhatsApp introduces new features every month to improve the user experience, and to make people feel safe. Provides many facilities. One of the privacy features is the Block option. You can immediately block the contact with whom you do not want to talk.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X