iPhone पर डुप्लीकेट कांटेक्ट को केसे करें मैनेज, जाने स्टेप-बाय- स्टेप जानकारी यहां

|
iPhone पर डुप्लीकेट कांटेक्ट को केसे करें मैनेज, जाने यहां

Apple ने हाल ही में अपना iOS 16 अपडेट रोलआउट किया है। यह सालाना अपडेट अपने साथ डुप्लीकेट कॉन्टैक्ट्स को मैनेज करने का फीचर भी लेकर आया है। अगर आप सोच रहे हैं कि इस फैसिलिटी का यूज कैसे किया जाए, तो यहां आपके लिए एक गाइड है कि iOS 16 डिवाइस पर डुप्लिकेट कॉन्टैक्ट्स को कैसे मैनेज किया जाए।

 

अगर यूजर्स के पास सिमिलर नाम वाले एक से ज्यादा कार्ड हैं, तो वे डुप्लिकेट कॉन्टैक्ट्स को मर्ज कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उन्हें अपने iOS डिवाइस पर कॉन्टैक्ट ऐप (Contact App) खोलना होगा। इसके बाद माय कार्ड बटन के नीचे मौजूद डुप्लीकेट्स फाउंड ऑप्शन पर टैप करें। इसके अलावा, उन्हें रिव्यू करने और मर्ज करने के लिए स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट पर टैप करना होगा, या लिस्ट में सभी कॉन्टैक्ट को मर्ज करने के लिए मर्ज ऑल बटन पर टैप करना होगा।

दिलचस्प बात यह है कि iOS 16 अपडेट के साथ, यूजर्स एक ही व्यक्ति के लिए दो एंट्री को मैन्युअल रूप से लिंक कर सकते हैं अगर वे ऑटोमैटिक तरिके से लिंक नहीं हैं। ऐसा करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने आईफोन में कॉन्टैक्ट्स ऐप खोलना होगा। किसी एक कॉन्टैक्ट पर टैप करें और फिर एडिट ऑप्शन पर टैप करें। इसके अलावा, यूजर्स को लिंक कॉन्टैक्ट बटन पर टैप करना होगा। लास्ट में, लिंक करने के लिए अन्य कॉन्टैक्ट एंट्री को सेलेक्ट करने के बाद उन्हें लिंक ऑप्शन पर टैप करना होगा।

iPhone पर डुप्लीकेट कांटेक्ट को केसे करें मैनेज, जाने यहां

इस बीच, Apple iPhone 14 रेंज क्रैश डिटेक्शन फ़ीचर में पाई गई गड़बड़ी के कारण ख़बरें बना रहा है। जाहिरा तौर पर, Apple iPhone 14 का क्रैश डिटेक्शन फ़ीचर कोलोराडो के स्की काउंटी में ऑटोमैटिक क्रैश अलर्ट के साथ इमरजेंसी रिस्पॉन्ड को परेशान कर रहा है।

 

क्रैश डिटेक्शन फीचर केवल कार में काम करता है

एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 14 के क्रैश डिटेक्शन फ़ीचर में गड़बड़ी के कारण पिटकिन काउंटी 911 सेंटर ऑफ़ कोलोराडो को लगभग 20 ऑटोमैटिक इमरजेंसी कॉल होती हैं। इसके अलावा, ग्रैंड कंट्री ने एक दिन में लगभग 30 कॉलों की सूचना दी जो सभी गड़बड़ी के कारण शुरू हुई थीं। क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी के मुताबिक, क्रैश डिटेक्शन फीचर केवल कार में काम करता है, लेकिन कई मामलों में इसे इस तरह काम करते नहीं देखा गया है।

Jaime FitzSimons, समिट काउंटी शेरिफ ने हाल ही में अपने डिस्पैचड सेंटर में बढ़ी हुई ऑटोमैटि कॉलों की अपनी चिंताओं का उल्लेख करने के लिए प्रौद्योगिकी कंपनी से संपर्क किया है। Apple ने शेरिफ को यह कहते हुए जवाब दिया कि उसने एक अपडेट जारी किया है जो ऑटोमैटि कॉल की नंबर को कम करेगा। इसके अलावा, Apple ने पिटकिन काउंटी को जवाब दिया कि यह फिक्स पर काम कर रहा है और इसे अगले साल की पहली तिमाही तक जारी किया जाना चाहिए।

 
Best Mobiles in India

English summary
If users have more than one card with similar names, they can merge duplicate contacts. To do this, they need to open the Contacts app on their iOS device. After this, tap on the Duplicates Found option present under the My Card button.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X