अपने फोन को वायरस के हमले से कैसे बचाएं

Posted By:

अपने फोन को वायरस के हमले से कैसे बचाएं

जैसे जैसे दिन पर दिन टेक्‍नालॉजी बढती जा रही है वैसे ही वॉयरस अटैक की खबरें भी सुखिर्यों में छाई रहती है। अब एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन को ही ले लीजिए अभी एंड्रॉयड को बाजार में आए ज्‍यादा दिन नहीं हुए होगें कि इसमें भी वॉयरस अटैक होने लगा है।

जहां पहले केवल विंडो प्‍लेटफार्म में ही वॉयरस अटैक होता था। अगर आप भी अपने स्‍मार्टफोन को वायरस से सेव रखना चाहते हैं तो हिन्‍दी गिजबोट आज आपको कुछ ऐसे तरीके बताएगा जिसकी मदद से आप अपने फोन को वायरस अटैक से बचा सकते है

1- अपने स्‍मार्टफोन में जब भी मेल ओपेन करें उसे जांच लें, कभी भी अननोन मेल में सेव अटैचमेंट को ओपेन कर करें, क्‍योंकि उसमें वायरस हो सकता है जो आपके फोन की सारी इंफार्मेशन आपकी मेल द्वारा कहीं भी भेज सकता है।

2-अगर फोन को पीसी से कनेक्‍ट कर रहें हैं तो इसके लिए पहले पीसी में एंटीवॉयरस रन करा लें ताकि अगर फोन में कोई वॉयरस है भी तो पीसी का एंटीवायरस उसे डिटेक्‍ट कर खत्‍म कर लेगा। वैसे ज्‍यादातर फोन वायरस पीसी में अटैक नहीं कर सकते हैं लेकिन फिर भी आप सावधान रहें।

3-फोन में जब भी कोई एप्‍लीकेशन डाउनलोड करें उसे एप्‍प स्‍टोर से ही डाउनलोड करें। क्‍योंकि ये एप्‍लीकेशन थर्ड पार्टी डेवलपर द्वारा बनाई जाती है। अननोन एप्‍लीकेशन में किसी तरह का वायरस सेव हो।

4-अपने फोन में सेव ब्‍लूटूथ ऑपशन को हमेशा अनडिस्‍कवरेबल यानी हिडेन रखें ताकी भीड़ भाड़ वाले इलाके में कोई आपके फोन को ट्रैक कर उसमें वायरस न भेज सके।

Please Wait while comments are loading...
SOLAR ECLIPSE 2017 Live:शुरू हुआ सूर्य ग्रहण, 2:34 बजे होगा खत्‍म
SOLAR ECLIPSE 2017 Live:शुरू हुआ सूर्य ग्रहण, 2:34 बजे होगा खत्‍म
INDvSL: आज एक अक्टूबर होता तो NOT OUT होते रोहित शर्मा
INDvSL: आज एक अक्टूबर होता तो NOT OUT होते रोहित शर्मा
Opinion Poll

Social Counting