UPI के माध्यम से Amazon App से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें

|

Amazon ने इंडियन मार्केट में एक ऑनलाइन मार्केट के रूप में प्रवेश किया था, लेकिन अब कई सारी सेवायें प्रदान कर रहा है। यह आपको यूटिलिटी बिल, फ्लाइट टिकट बुक करने, मूवी टिकट खरीदने, सोना खरीदने और बेचने और यहां तक ​​कि वाइकल इन्सुरेंस खरीदने की सुविधा भी देता है।

 

UPI के माध्यम से Amazon App से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें

एक अन्य सामान्य सर्विस जो यूजर्स को दिखती है - मोबाइल रिचार्ज। Amazon App के अंदर अमेज़न पे (Amazon Pay) के माध्यम से भी उपलब्ध है। यूजर्स कुछ सरल स्टेप्स से ऐप के माध्यम से आसानी से अपने मोबाइल पर रिचार्ज कर सकते हैं। वे एप के जरिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) के जरिए भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम फोटो को गैलरी में सेव कैसे करें?इंस्टाग्राम फोटो को गैलरी में सेव कैसे करें?

ई-कॉमर्स ऐप यूजर्स को देश में संचालित सभी प्रमुख दूरसंचार से योजनाओं और सेवाओं को रिचार्ज करने की अनुमति देता है। जी हाँ, Airtel, BSNL, Jio, MTNL, और Vi (Vodafone Idea) सब्सक्राइबर अपने मोबाइल नंबरों को अमेज़न के माध्यम से रिचार्ज कर सकते हैं।

UPI के माध्यम से Amazon App से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें

अमेज़न अपने अमेज़न पे सर्विस के माध्यम से यूजर्स को एक मोबाइल रिचार्ज करने की सुविधा देता है। प्रक्रिया काफी सरल और सीधी है। यदि आपके पास अमेज़न ऐप आपके फ़ोन में स्थापित नहीं है, तो आपको इसे Google Play store (Android यूजर्स के लिए) या App Store (iPhone यूजर्स के लिए) के माध्यम से डाउनलोड करना होगा। एक बार डाउनलोड पूरा होने के बाद, सुनिश्चित करें कि रिचार्ज प्रक्रिया शुरू करने से पहले आप लॉग इन हैं। अगर आप Amazon के नये यूजर है तो आपको रजिस्टर करना होगा।

WhatsApp में डार्क मोड इनेबल और डिसेबल कैसे करें?WhatsApp में डार्क मोड इनेबल और डिसेबल कैसे करें?

ऐसे करें Amazon App से मोबाइल रिचार्ज

- होम स्क्रीन पर, ऊपरी बाएँ कोने पर स्थित हैमबर्गर मेनू (चार हॉरिजोंटल लाइन्स) पर क्लिक करें।

 

- अमेज़न पे का चयन करें। सेक्शन के अंदर, आपको मैन स्क्रीन पर मोबाइल रिचार्ज का ऑप्शन दिखाई देगा।

- मोबाइल रिचार्ज सेलेक्ट करें> मोबाइल नंबर> ऑपरेटर> प्लान की राशि दर्ज करें। अमेज़न आपको अपने सर्कल में ऑपरेटर से आपके प्लान के बारे में भी बताता है।

- आपके द्वारा रिचार्ज करने के प्लान को सेलेक्ट करने के बाद, जारी रखें पर क्लिक करें।

- पेमेंट मेथड चुनने के लिए अमेज़न आपको कई ऑप्शन्स देता है। आप अपनी पसंदीदा मेथड के रूप में UPI / नेट बैंकिंग चुन सकते है।

इन तीन तरीकों से ढूंढें नजदीकी कोविड-19 वैक्सीन सेंटरइन तीन तरीकों से ढूंढें नजदीकी कोविड-19 वैक्सीन सेंटर

यदि आप Amazon Pay UPI का उपयोग शुरू करना चाहते हैं, तो अपने बैंक को उस सूची से क्लिक करें जो पॉप अप करती है। इसके बाद अमेजन OTP भेजकर आपका रजिस्टर्ड नंबर वेरिफाई करेगा। मोबाइल नंबर वेरिफाई होने के बाद, आपको चार अंकों का UPI कोड बनाने के लिए कहा जाएगा। अपनी पसंद का एक कोड चुनें, और अमेज़न आपके बैंक खाते को Amazon Pay UPI के साथ स्वचालित रूप से लिंक कर देगा।

UPI मेथड का उपयोग करने से हर बार CVV या OTP जोड़ने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी, और UPI कोड आपके लेनदेन को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगा। UPI कोड दर्ज करें, और आपका ट्रांजेक्शन आसानी से हो जाएगा। Amazon Pay UPI का उपयोग भविष्य के लेनदेन के लिए भी किया जा सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Amazon entered the Indian market as an online marketplace but is now offering a number of services. It allows you to book utility bills, book flight tickets, buy movie tickets, buy and sell gold, and even buy vehicle insurance.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X