इंस्टाग्राम पोस्ट डिलीट होने के बाद भी हो जाएगा Restore...।

|

अगर आप इंस्टाग्राम यूज़र्स हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी काम का है। ऐसा कई बार होता है जब हमसे इंस्टाग्राम का कोई कंटेंट गलती से डिलीट हो जाता है और हम उसे कभी भी डिलीट नहीं करना चाहते थे। ऐसे में उस कंटेंट के डिलीट होने के बाद हमारे पास पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचता।

 
इंस्टाग्राम पोस्ट डिलीट होने के बाद भी हो जाएगा Restore...।

इंस्टाग्राम कंटेंट गलती से डिलीट हुआ क्या...?

जरा सोचिए...! अगर आपको वो डिलीट हो चुका पोस्ट फिर से वापस मिल जाए तो कैसा होगा...? निश्चित तौर पर आप यह सोच रह होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। आइए हम आपको बताते हैं कि आप अपने इंस्टाग्राम कंटेंट को डिलीट होने के बाद भी कैसे रिस्टोर कर सकते हैं।

कैसे करें रिस्टोर...?

स्टेप 1: अपने स्मार्टफोन में इंस्टाग्राम ऐप को खोलें

स्टेप 2: अपने इंस्टाग्राम के प्रोफाइल सेक्शन में जाएं

स्टेप 3: दाहिने तरफ टॉप पर मौजूद Harburger Menu को क्लिक करें

स्टेप 4: सेटिंग्स के ऑप्शन पर जाएं

स्टेप 5: अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करें

स्टेप 6: वहां आपको Recently Deleted का एक सेक्शन मिलेगा, उसे क्लिक करें।

स्टेप 7: अब आप उस photos, videos, Reels, IGTV Videos या इंस्टाग्राम स्टोरीज़ को चुने, जिसे आपने डिलीट किया था और जिसे आप वापस से रिस्टोर करना चाहते हैं।

स्टेप 8: अब आपको वहां पर Restore का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक करने पर आपको वो वाला पोस्ट, फोटो, वीडियो, स्टोज़ीर या रील्स दोबारा से इंस्टाग्राम प्रोफाइल में वापस आ जाएगी।

नोट: 30 दिनों तक ही कर पाएंगे रिस्टोर

इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के लिए आपको एक बात का ध्यान रखना काफी जरूरी है कि जिस भी इंस्टाग्राम कंटेंट को आपने डिलीट किया है, वो सिर्फ अगले 30 दिनों तक ही रिस्टोर किया जा सकता है। एक बार जब 30 दिन का विंडो क्लोज़ हो जाएगा तो आपका वो इंस्टाग्राम कंटेंट हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा और फिर आप उसे रिस्टोर नहीं कर पाएंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Just think ...! How would it be if you get that deleted post back again ...? You must be wondering how this can happen. Let us tell you how you can restore your Instagram content even after it is deleted.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X