Oppo Game Space को रिस्टोर कैसे करें, 11 स्टेप्स में जानें पूरा प्रोसेस

|

Oppo Game Space ओप्पो फोन का एक स्पेशल फीचर होता है। इसकी मदद से यूजर्स अपने ओप्पो फोन में खेलने वाले मोबाइल गेम्स को अपनी सुविधानुसार एडजस्ट कर सकता है। हालांकि कभी-कभी यूजर्स गलती से ओप्पो गेम स्पेस को अपने फोन से रिमूव कर देते हैं।

 
Oppo Game Space को रिस्टोर कैसे करें, 11 स्टेप्स में जानें पूरा प्रोसेस

अगर आपने भी ऐसा कर दिया है तो चिंता न करें क्योंकि आप इस एप्लिकेशन को फिर से इंस्टॉल करके इस समस्या को आसानी से ठीक कर सकते हैं। आइए हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि ओप्पो फोन में ओप्पो गेम स्पेस को रिइंस्टॉल कर सकते हैं।

Oppo Game Space को रिस्टोर कैसे करें

Step 1: सबसे पहले चेक करें कि गेम स्पेस (Oppo Game Space) आपके फोन सेटिंग में दिख रहा है या नहीं। इसके लिए आप [सेटिंग्स]> [गेम स्पेस] में जाएं और चेक करें। अगर दिख रहा है तो [गेम स्पेस] > [होम स्क्रीन शॉर्टकट] या [होमस्क्रीन पर गेम स्पेस] पर टैप करें और फिर होम स्क्रीन पर गेम स्पेस को डिस्बेल करें। ध्यान दें कि यह स्टेप सिर्फ ColorOS 5.2 और ColorOS 6.0 के लिए लागू होता है।

Step 2: स्क्रीन के नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करके जांचें कि क्या ऐप ड्रॉअर मोड (App Drawer Mode) चालू है या नहीं। अगर हां, तो होम स्क्रीन पर कॉपी करने के लिए गेम स्पेस ऐप को ऐप ड्रॉअर मोड से होल्ड एंड ड्रैग करें। ध्यान दें कि यह स्टेप ColorOS 6.0 और इसके बाद के वर्जन के लिए काम करता है।

Step 3: अब आपको अपने ओप्पो फोन में यह चेक करना होगा कि गेम स्पेस ऐप किसी भी फोल्डर में है या नहीं। ऐसा करने के लिए आपको अपने ओप्पो फोन में मौजूद सभी फोल्डर्स को चेक करना होगा। अगर आपको सभी में गेम स्पेस दिख रहा है तो फिर आपने बिल्कुल ठीक सेटिंग्स की है और अगर ऐसा नहीं है तो आपको फिर से ऊपर बताई गई सेटिंग्स को फॉलो करना होगा।

 

अब आप अपने ओप्पो फोन को रिस्टार्ट करें।

Step 4: ऐप मैनेजमेंट से गेम स्पेस ऐप के लिए cache and data को क्लियर करें। (यह विकल्प केवल तभी लागू होता है जब होम स्क्रीन से गेम स्पेस गायब हो, लेकिन ऐप मैनेजमेंट में उपलब्ध हो।)

ColorOS 7.0 और इसके बाद के वर्जन के लिए

Step 5: [सेटिंग्स] > [ऐप मैनेजमेंट] > [ऐप लिस्ट] > [गेम स्पेस] > [स्टोरेज यूजेस] > [क्लियर डेटा] > और उसके बाद [Clear Cache] पर क्लिक करें।

ColorOS 5.2 से ColorOS 6.1 वर्जन के लिए

Step 6: [सेटिंग्स] > [ऐप मैनेजमेंट] > [शो सिस्टम प्रोसेस] > [गेम स्पेस] > [स्टोरेज यूजेस] > [क्लियर डेटा] > और उसके बाद [Clear Cache] पर क्लिक करें।

Step 7: अब आप चेक करें कि ऐप एन्क्रिप्शन में गेम स्पेस छिपा है या नहीं। इसके लिए आप सेटिंग्स में जाएं उसके बाद [सिक्योरिटी] या [प्राइवेसी] > [ऐप एन्क्रिप्शन] या [ऐप लॉक] में जाएं। अब आपने जो पासवर्ड सेट किया है वो दर्ज करें। अब गेम स्पेस में जाएं और होम स्क्रीन पर आइकॉन हाइड करने के लिए इस ऑप्शन को टर्न ऑन यानी टॉगल करें। ध्यान दें कि यह प्रोसेस सिर्फ ColorOS 5.2 और इसके बाद के वर्जन के लिए लागू होगा।

Step 8: डिफॉल्ट लॉन्चर को रिसेट करें। इसके लिए इस प्रोसेस को फॉलो करें। [सेटिंग्स] > [ऐप मैनेजमेंट] > [डिफॉल्ट ऐप] > [होमस्क्रीन] या [होम ऐप] > और लास्ट में [सिस्टम लॉन्चर] के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step 9: अब सिस्टम सेटिंग्स को रिसेट करें। इसके लिए [सेटिंग्स] > [एडिशनल सेटिंग्स] > [बैकअप और रीसेट] > [रीसेट टू फैक्टरी सेटिंग्स] > और लास्ट में [Reset System Settings Only] पर क्लिक करें।

Step 10: अब डेटा का बैकअप लें, डेटा ट्रांसफर करें और परफॉर्म फैक्ट्री डेटा को रीसेट करें। इसके लिए [सेटिंग्स]> [एडिशनल सेटिंग्स]> [बैकअप और रीसेट]> [ रीसेट टू फ़ैक्टरी सेटिंग्स]> [Erase All Data] या [Erase All Content and Settings] पर जाएं और अपने फोन को फैक्टरी सेटिंग्स पर रिसोटर करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले इंस्ट्रक्शन को फॉलो करें।

Step 11: अपने फोन में Game Space Apk को डाउनलोड और इंस्टॉल करें। ध्यान रखें कि यह विकल्प सिर्फ OPPO Reno, OPPO Reno 10x Zoom और OPPO F15 के लिए लागू है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Oppo Game Space is a special feature of the Oppo phone.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X