व्हाट्सएप पर हाई क्वालिटी में फोटो भेजना है, तो अपनाइए यह सरल ट्रिक

|

व्हाट्सएप दुनिया भर में अरबों यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक है। WhatsApp के माध्यम से यूजर्स दूसरे यूजर्स को टेक्स्ट, फोटो, वीडियो या अन्य फाइल भेज सकते हैं। इसके अलावा वीडियो और ऑडियो कॉल भी कर सकते हैं। हालांकि एक समस्या लोगों को हमेशा झेलनी पड़ती है और वो है हाई क्वालिटी में फोटो भेजना। तो आज हम आपको यही बताएँगे कि आप किसी भी यूजर को हाई क्वालिटी में फोटो को कैसे भेज सकते है और वो भी बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के।

 
व्हाट्सएप पर हाई क्वालिटी में फोटो भेजना है, तो अपनाइए यह सरल ट्रिक

व्हाट्सएप पर हाई-क्वालिटी इमेज को कैसे भेजें - How to send high quality images on WhatsApp

हमने नीचे आसान से स्टेप्स बताए है जिसको फॉलो करके आप WhatsApp के माध्यम से किसी भी यूजर को हाई क्वालिटी में फोटो को भेज सकते हैं।

व्हाट्सएप ने हटाया अपना यह सबसे खास फीचर, अब नहीं हो पाएगी ग्रुप कॉलव्हाट्सएप ने हटाया अपना यह सबसे खास फीचर, अब नहीं हो पाएगी ग्रुप कॉल

स्टेप 1- सबसे पहले आपको अपने फोन में व्हाट्सएप के अकाउंट को ओपन करना होगा और जिस कॉन्टैक्ट को आप फोटो भेजना चाहते हैं उसे ओपन करें।

स्टेप 2- इसके बाद चैट स्क्रीन में आपको सबसे नीचे कैमरा आइकन के बगल में एक पेपर क्लिप जैसा आइकन दिखाई देगा।

व्हाट्सएप वीडियो कॉल को रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो अपनाइए ये आसान स्टेप्सव्हाट्सएप वीडियो कॉल को रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो अपनाइए ये आसान स्टेप्स

स्टेप 3- तो अब आपको उस पेपर क्लिप जैसे दिखने वाले आइकन पर टैप करें। अब आपको कुछ ज्यादा आइकन दिखाई देंगे।

स्टेप 4- फिर अभी आपको डॉक्युमेंट्स के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 5- अब आपको अपने फोन से उस फोटो को सेलेक्ट कर देना है जिसको आप हाई क्वालिटी में किसी दूसरे यूजर को भेजना चाहते हैं।

WhatsApp कर रहा है iOS यूजर्स के लिए इस खास फीचर की बीटा में टेस्टिंगWhatsApp कर रहा है iOS यूजर्स के लिए इस खास फीचर की बीटा में टेस्टिंग

स्टेप 6- लेकिन आपको फोटो नहीं मिल रहा है तो आपको सबसे ऊपर 'Browse Other Docs' के ऑप्शन पर टैप करना होगा।

स्टेप 7- अब आप फोल्डर में से उस फोटो को सेलेक्ट करके आसानी से भेज सकते हैं।

व्हाट्सएप नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, कहीं लिस्ट में आपका फोन तो नहीं है?व्हाट्सएप नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, कहीं लिस्ट में आपका फोन तो नहीं है?

इस प्रकार जब सामने वाला उस फोटो को डाउनलोड और ओपन करेगा तो उसे हाई क्वालिटी में फोटो देखने को मिलेगा। व्हाट्सएप की यह ट्रिक वाकई बहुत शानदार है क्योंकि अगर यूजर्स सीधे फोटो भेजते हैं, तो क्वालिटी बहुत खराब हो जाती है और फोटो ब्लर हो जाता है लेकिन इस ट्रिक से अगर फोटो को भेजेंगे तो वही क्वालिटी मिलेगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
How to send high-quality Images on WhatsApp, follow these easy steps.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X