Twitter में आया Voice Note भेजने का ऑप्शन, जानिए कैसे करेंगे इस्तेमाल

|

अब आप ट्विटर के डायरेक्ट मैसेज में वॉइस नोट भी भेज सकते हैं। जी हां, ट्विटर इंडिया ने डायरेक्ट मैसेज के लिए नए वॉइस मैसेजिंग फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। भारत, ब्राजील और जापान में इस फीचर को जारी कर दिया गया है। 17 फरवरी यानि कल से ये फीचर रोलआउट किया गया है।

Twitter में आया Voice Note भेजने का ऑप्शन, जानिए कैसे करेंगे इस्तेमाल

 

बता दें कि पिछले साल ट्विटर ने वॉइस ट्वीट फीचर को रोलआउट किया था। इस साल ट्विटर डीएम के लिए वॉइस नोट की सुविधा लाया है। जिस तरह वॉइस ट्वीट 140 सेकेंड तक का हो सकता था, उसी तरह डायरेक्ट मैसेज पर वॉइस नोट भी 140 सैकेंड की ड्यूरेशन वाला भेजा सकता है। यह टेस्टिंग फीचर Android और iOS दोनों यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है।

कैसे करें इस्तेमाल

स्टेप 1: इस फीचर को इस्तेमाल करना काफी आसान है।

स्टेप 2: सबसे पहले आपको वो चैट ओपन करनी है , जिसे आप वॉइस नोट भेजना चाहते हैं।

स्टेप 3: अब वॉइस रिकॉर्डिंग आइकन पर टैप करें और अपनी बात को रिकॉर्ड करें। रिकॉर्डिंग खत्म करने के लिए एक बार फिर से उसी आइकन को प्रेस करें।

यह भी पढ़ें:- Signal App को पीसी और लैपटॉप में कैसे चलाएं

स्टेप 4: आप वॉइस नोट भेजने से पहले उसे सुन भी सकते हैं।

स्टेप 5: हालांकि, आईओएस यूजर्स को ये फीचर थोड़ा सा अलग तरीके से इस्तेमाल करना होगा।

स्टेप 6: वॉइस नोट की रिकॉर्डिंग खत्म होने तक आपको उस आइकन को टैप करके रखना है। अगर आप आइकन को स्वाइप अप कर छोड़ देंगे तो मैसेज चला जाता है।

हालांकि, ट्विटर ने इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस के लिए ही उपलब्ध कराया है। लेकिन आप इसे वेब पर भी सुन सकते हैं। ट्विटर का कहना है कि नया फीचर यूज़र्स को खुद को व्यक्त करने में मददगार साबिक होगा और स्टोरीटेलर्स और श्रोताओं के लिए पूरे अनुभव को और बेहतर बनाएगा। ट्विटर ने पिछले साल जून में पहली बार वॉयस ट्वीट्स के साथ अपने प्लेटफॉर्म पर ऑडियो मैसेजिंग शुरू की थी। यह यूज़र्स को टेक्स्ट के साथ वॉयस नोट्स ट्वीट करने की अनुमति देता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
You can also send voice notes to Twitter's direct message. Yes, Twitter India has started testing the new voice messaging feature for direct messages. This feature has been released in India, Brazil and Japan. This feature has been rolled out since 17 February.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X