Jio सिम में फ्री में कॉलर ट्यून सेट करने का तरीका

|

रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए बेहतर सर्विस पेश करने के लिए जाना जाता है। टेलिकॉम सेक्टर में कमाल दिखाने के साथ-साथ कंपनी फीचर फोन की दुनिया में भी राज कर रही है। हालांकि देश के काफी लोग अपने स्मार्टफोन में जियो सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं और सर्विस का फायदा भी उठा रहे हैं।

Jio सिम में फ्री में कॉलर ट्यून सेट करने का तरीका

 

हालांकि अपनी सिम के साथ जियो अपने यूजर्स को एक और सुविधा प्रदान करता है, वह सुविधा है कॉलर ट्यून की। जियो सिम के साथ अपनी कॉलर ट्यून करने पर आपको किसी भी तरह की राशि का भुगतान नहीं करना पड़ता है। हम आपको बताते हैं कुछ आसान से स्टेप्स जिनके माध्यम से आप अपने जियो नंबर पर कैसे कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं।

ऐसे करें कॉलर ट्यून सेट

अगर आप पहले से ही जियो सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको कुछ सिल्पल स्टैप फॉलो करने की जरुरत है। बता दें, यूजर्स जियो म्यूजिक ऐप के चलते अपनी कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं। वहीं, एसएमएस के चलते भी कॉलर ट्यून सेट की जा सकती है। यूजर्स अन्य किसी की कॉलर ट्यून को कॉपी करके भी अपनी कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं।

JIOMUSIC APP

सबसे पहले जियो म्यूजिक ऐप को डाउनलोड करें और साइन इन करें। ऐप में दिए गए गानों में से अपनी पसंद का गाना चुन लें। गाना सलेक्ट करने के बाद जियोट्यून आइकॉन की तरह इसे सलेक्ट करें। एक एसएमएस मिलने के बाद आपकी ट्यून सेट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Jio इंस्टीट्यूट के विवादों में आने का कारण क्या है...?

एसएमएस

इसके लिए मैसेज बॉक्स में जाकर JT लिखकर 56789 पर भेज दें। आपको अगर किसी मूवी को अपना कॉलर ट्यून बनाना है तो MOVIE लिखकर <उसका नाम> लिखकर 56789 पर भेज दें।

कॉपी करके

कॉलर ट्यून को अन्य यूजर की तरह इस्तेमाल करने के लिए रिंग समाप्त होने से पहले * दबाना होगा। ऐसा करने के बाद आपको एक एसएमएस मिलेगा। मैसेज का रिप्लाई Y लिखकर दें। जिसके बाद आपकी कॉलर ट्यून सेट हो जाएगी।

 

यह भी पढ़ें:- Jio अब लॉन्च करेगा Super App, एक जगह मिलेगी 100 से ज्यादा सुविधाएं

ऐसे करें डिएक्टिवेट

इसके लिए जियो नंबर से 155223 पर कॉल करें और कॉलर ट्यून डिएक्टिवेट करें। एसएमएस के द्वारा बंद करने के लिए STOP लिखकर 56789 पर भेज दें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Live provides a special feature to its users, the feature is Caller Tune. If you tune your caller with Geo SIM, you do not have to pay any amount. We tell you some easy steps through which you can set the caller tune to your geo number.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X