एयरटेल पर कॉलर ट्यून कैसे सेट करें?

|

टेलिकॉम रेगुलेटरी ऑथोरिटी ऑफ इंडिया जिसे हम भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण/TRAI भी कहते है के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, एयरटेल भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटरों में से एक है और वायरलेस सब्सक्राइबर की बात करें तो मार्केट में यह दूसरा सबसे बड़ी कंपनी है। 31 जनवरी, 2021 तक, एयरटेल ने 5.8 मिलियन नए वायरलेस सब्सक्राइबर्स जोड़े, जो रिलायंस जियो, वोडाफोन और बीएसएनएल सहित भारत के अन्य प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों में सबसे अधिक थे।

 
एयरटेल पर कॉलर ट्यून कैसे सेट करें?

एयरटेल अपने प्रीपेड और पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए कई सेवाएं प्रदान करता है, जिनमें से एक कॉलर ट्यून है जिसे एयरटेल हैलो ट्यून्स कहता है। कॉलर ट्यून्स की तरह, हेलो ट्यून्स आपके कॉलर्स को आपके द्वारा चुने गए म्यूजिक को सुनने देता है, जब तक कि आप उनकी कॉल का जवाब नहीं देते।

एयरटेल के कस्टमर्स को हैलो ट्यून सेट करने के लिए विंक म्यूजिक ऐप की आवश्यकता पड़ेगी। यह ध्यान हालांकि जिन प्रीपेड ग्राहकों के पास अनलिमिटेड प्लान है, वे हैलो ट्यून को फ्री में सेट कर सकते है। अन्य प्रीपेड कस्टमर्स को 19 रुपए प्रति माह भुगतान करना पड़ता है। तो आज हम आपको बताएँगे कि कैसे आप भी अपने एयरटेल नंबर पर हैलो ट्यून सेट कर सकते हैं।

एयरटेल पर कॉलर ट्यून कैसे सेट करें?

एयरटेल प्रीपेड और पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए हैलो ट्यून/कॉलर ट्यून एक्टिवेट कैसे करें

1 - सबसे पहले Google Play Store या App Store से फ्री में Wynk Music ऐप डाउनलोड करें।

2 - अपने एयरटेल फोन नंबर के साथ रजिस्टर करें और OTP दर्ज करें।

3 - होम स्क्रीन पर ऊपर दाईं ओर Airtel Hellotunes आइकन पर टैप करें।

4 - यहां, आप अपने पसंदीदा songs को ब्राउज़ या सर्च कर सकते हैं।

5 - Song पर टैप करें और Activate for free पर क्लिक करें।

मोबाइल की स्लो इंटरनेट स्पीड से आप भी है परेशान है, तो अपनाइए ये 5 तरीकेमोबाइल की स्लो इंटरनेट स्पीड से आप भी है परेशान है, तो अपनाइए ये 5 तरीके

इस तरह आपका एयरटेल हेलो ट्यून अब सेट हो जाएगा। आपके द्वारा सेलेक्ट किया हुआ Song एक्टिवेट से 30 दिनों के लिए वेलीड होगा। साथ ही आप जब चाहें तब Hello Tunes को बदल भी सकते हैं।

 

एयरटेल हैलो ट्यून्स को यूएसएसडी कोड या हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से सेट नहीं किया जा सकता है, इसलिए नॉन-स्मार्ट 4 जी फोन यूजर्स, या फीचर फोन यूजर्स को थोड़ी कठिनाई झेलनी पड़ सकती है।

उन्हें अपने सिम कार्ड को स्मार्टफोन में ट्रांसफर करना होगा, विंक म्यूजिक ऐप का उपयोग करके हैलो ट्यून सेट करना होगा और फिर सिम को नॉन-स्मार्टफोन पर वापस करना होगा। 4जी कनेक्टिविटी और इससे ऊपर के फोन में हेलो ट्यून्स को सेट किया जा सकता हैं।

अपने एयरटेल नंबर पर हैलो ट्यून्स को डिसेबल या बंद करने के लिए, Wynk Music ऐप में ऊपर बाईं ओर हैमबर्गर मेनू पर टैप करें> मैनेज हेलोट्यून्स पर क्लिक करें> वर्तमान हैलो ट्यून के बगल में तीन-डॉट वाले मेनू पर क्लिक करें> स्टॉप हेलोट्यून पर क्लिक करें> फिर स्टॉप हेलोट्यून पर क्लिक करें> और अब Done पर क्लिक करें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
How to set free Hello Tunes using Wynk Music first Download the latest version of Wynk Music or update your existing app to the latest version. Launch the app and click on the 'Hello Tunes' icon on the top right-hand corner of the app.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X