Jio नंबर्स पर इंटरनेशन रोमिंग सर्विस को एक्टिवेट कैसे करें

|

Reliance Jio कई सेवाओं और ऑफ़र देकर सभी उपयोगकर्ताओं की आवश्यकता को लगातार पूरा कर रहा है। इन सेवाओं में अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवाएं शामिल हैं, जो विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन की गई हैं जो विदेश यात्रा कर रहे हैं या आमतौर पर करते हैं।

Jio नंबर्स पर इंटरनेशन रोमिंग सर्विस को एक्टिवेट कैसे करें

 

इस सर्विस यानि सेवा को आसान शब्दों में बताएं तो विशेष रूप से, ये सेवाएं उपयोगकर्ताओं को अंतर्राष्ट्रीय यात्राओं के दौरान Jio सिम का उपयोग करने की अनुमति देती हैं। ये अंतर्राष्ट्रीय पैक आपको सभी Jio सेवाओं के लाभ का उपयोग करने की अनुमति देंगे। यह पहले से ही 170 देशों में उपलब्ध हैं। हालांकि, इन सेवाओं का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को कुछ स्टेप्स को फॉलो करना पड़ता है। आइए हम आपको उन स्टेप्स के बारे में बताते हैं।

वेबसाइट के लिए एक्टिवेट कैसे करें

Reliance Jio रोमिंग सेवाओं को एक्टिवेट करने के लिए, आपको साइन-इन विकल्प पर टैप करना होगा और OTP प्राप्त करने के लिए Jio नंबर लिखना होगा। ओटीपी प्राप्त करने के बाद, आपको साइन इन करना होगा और सेटिंग विकल्प पर क्लिक करना होगा। सेटिंग विकल्प स्क्रीन के दाईं ओर है, वहां मौजूद manage service section पर क्लिक करना होगा।

यह भी पढ़ें:- iPhone या iPad से वायरस को कैसे खत्म करें

अब, आपको अंतर्राष्ट्रीय पैक विकल्प चालू करना होगा। उसके बाद आपको अपने खाते की क्रेडिट सीमा बढ़ानी होगी; हालाँकि, आपको प्रीपेड खाते में पर्याप्त बैलेंस होना चाहिए। अब, Next के विकल्प पर टैप करें। फिर, रिलायंस जियो एक मैसेज फ्लैश करेगा जो आपको रेफरेंस नंबर के साथ रिक्वेश्ट को सब्मिट करने का ऑप्शन देगा। सेवाएं सक्रिय हो जाने के बाद, रिलायंस जियो आपको एक मैसेज भेजेगा।

MyJio ऐप के जरिए एक्टिवेट कैसे करें

Reliance Jio उपयोगकर्ता MyJio एप्लिकेशन के माध्यम से सेवाओं को एक्टिवेट कर सकते हैं। सेवाओं का उपयोग करने के लिए, आपको कंपनी के एप्लिकेशन को खोलने और सेवाओं को एक्टिवेट करने की आवश्यकता होगी। विशेष रूप से MyJio App के होम स्क्रीन पर ISD / International रोमिंग का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक करना होगा।

 

उसके बाद, रिलायंस जियो आपको सेवाओं के एक्टिवेट होने का एक मैसेज भेजेगा। उसके बाद ऐप के जरिए आप अपने नंबर की क्रेडिट लिमिट को बढ़ा सकते हैं। अब आपको preference and finalize the activation पर टैप करना होगा ताकि आप जियो नंबर के जरिए विदेशी यात्राओं के दौरान भी हर किसी से जुड़े रहें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
How to activate the International Roaming Service on Reliance Jio number through website and My Jio app. International Roaming Service International packs will allow you to use the benefits of all Jio services. It is already available in 170 countries.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X