कोरोना वायरस की कॉलर ट्यून को बंद कैसे करें...!

|

देश में इन दिनों कोरोना का कहर है और लगातार 7-8 महीने से हम सभी फोन पर कोरोना की कॉलर ट्यून का भी कहर देख रहे हैं। जी हां, अब इस कॉलर ट्यून से लोग परेशान होने लगे हैं। सोशल मीडिया पर इस कॉलर ट्यून को बंद करवाने की भी मांग की जा रही है।

 

कोरोना का कॉलर ट्यून

कोरोना का कॉलर ट्यून

लोगों का कहना है कि कई बार इमरजेंसी की स्थिति में फोन किया जाता है तो कॉलर ट्यून के ज़्यादा देर चलने की वजह से दिक्कत होती है। हालांकि सरकार ने अभी तक इस बार कुछ नहीं कहा है और ना ही इसे बंद करवाया है। अगर आप भी इस कोरोना कॉलर ट्यून से परेशान हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आएं हैं जिनसे आपको बार बार अब कॉलर ट्यून नहीं सुननी पड़ेगी। चलिए जानते हैं।

Airtel के नंबर पर कैसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

Airtel के नंबर पर कैसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

अगर आपको पास एयरटेल नंबर है तो अपने फोन से *646*224# डायल करें और उसके बाद 1 प्रेस करें। इसके अलावा, आप जब भी किसी को कॉल करते हैं और आपको कोरोना कॉलर ट्यून सुनाई देती है तो तुरंत 1 प्रेस करें।

Vodafone के नंबर पर कैसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून
 

Vodafone के नंबर पर कैसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

अपने मैसेज बॉक्स में CANCT टाइप करें और 144 पर भेज दें । या फिर एयरटेल की ही तरह कोरोना ट्यून सुनाई देते ही * या 1 दबा दें। इस तरह से आप वोडाफोन के नंबर से किसी को कॉल करने पर सुनाई देने वाली कोरोना कॉलर ट्यून को बंद कर पाएंगे।

Jio के नंबर पर कैसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

Jio के नंबर पर कैसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

रियायंस जियो के सिम से इस ट्यून को बंद करने के लिए फोन में STOP लिखकर 155223 पर सेंड करें या फिर कोरोना ट्यून सुनाई देते ही * या 1 प्रेस करें। इस तरह से आप जियो के नंबर से किसी को कॉल करने पर सुनाई देने वाली कोरोना कॉलर ट्यून को बंद कर पाएंगे।

BSNL के नंबर पर कैसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

BSNL के नंबर पर कैसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेज के सिम से इस ट्यून को बंद करने के लिए फोन में UNSUB लिखकर 56700 या 56799 भेज दें। इस तरह से आप बीएसएनएल के नंबर से किसी को कॉल करने पर सुनाई देने वाली कोरोना कॉलर ट्यून को बंद कर पाएंगे।

कोरोना से बचने के लिए सभी चीजों का ध्यान रखें

कोरोना से बचने के लिए सभी चीजों का ध्यान रखें

नोट- इस आर्टिकल के पीछे हमारा मकसद कोरोना जागरूकता अभियान में बाधा पहुंचाना नहीं है। हम आपको इमरजेंसी स्थिति के लिए ऐसा बता रहे हैं। आप इस तरह कॉलर ट्यून को तो बंद कर सकते हैं लेकिन कोरोना के लिए आपको सावधानियां ज़रुर बरतनी होगी। मास्क लगाकर रखें, भीड़ में जानें से बचें और साथ ही समय समय पर हैंड सैनिटाइज़ करते रहें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
These days Corona is in havoc in the country and for 7-8 months in a row, we are also seeing Corona's caller tune on the phone. Yes, now people are getting upset with this caller tune. There is also a demand to discontinue this caller tune on social media.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X