LinkedIn को हिंदी भाषा में स्विच कैसे करें, यहाँ जानें स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

|

लिंक्डइन (LinkedIn) ने अब भारत में अपनी पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा, हिंदी को जोड़ दिया है। इस भाषा के जुड़ने से, लिंक्डइन अब वैश्विक स्तर पर कुल 25 भाषाओं को सपोर्ट करने वाला प्लेटफॉर्म बन गया है। जब कोई यूजर ऐप पर हिंदी को भाषा के रूप में चुनता है, तो यह उनकी फ़ीड, प्रोफ़ाइल, नौकरी और यहां तक ​​कि मैसेज दिखाएगा और हिंदी भाषा में कंटेंट तैयार करेगा। विशेष रूप से, यह फीचर अब भारत में Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। तो आइये इसके बारे में कुछ विस्तार से जानते हैं।

 
LinkedIn को हिंदी भाषा में स्विच कैसे करें, यहाँ जानें स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

कंपनी का कहना है कि यूजर्स के मामले में भारत अमेरिका के बाद दूसरा सबसे बड़ा मार्केट है और अब भारत में यूजर्स हिंदी में प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकेंगे। तो यदि आप लिंक्डइन पर हिंदी में स्विच करना चाहते हैं, तो यहां हमने कुछ आसान से स्टेप्स बताए है जिन्हें फॉलो करके कर सकते हैं।

Most Used Emoji in 2021: ये हैं इस साल सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले इमोजीMost Used Emoji in 2021: ये हैं इस साल सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले इमोजी

लिंक्डइन (LinkedIn) पर हिंदी भाषा में स्विच कैसे करें

यदि आप भी लिंक्डइन (LinkedIn) का इस्तेमाल करते हैं और हिंदी में साइट को देखना चाहते हैं, तो आप नीचे बताए गए प्रोसेस को फॉलो करके भाषा में हिंदी को जोड़ सकते हैं।

हिंदी में स्विच करने के लिए, आपको केवल फोन "Settings" पर जाना होगा और पसंदीदा डिवाइस भाषा के रूप में हिंदी का चयन करना होगा। जो यूजर्स पहले से ही अपनी डिफॉल्ट डिवाइस लैंग्वेज के रूप में हिंदी का उपयोग करते हैं, उनके लिए लिंक्डइन ऐप अपने आप ही हिंदी में उपलब्ध हो जाएगा।

इंडियन मार्केट में Reliance Jio दे रहा है अब सबसे महंगा प्रीपेड प्लान, मिलता है डेली 3GB डेटाइंडियन मार्केट में Reliance Jio दे रहा है अब सबसे महंगा प्रीपेड प्लान, मिलता है डेली 3GB डेटा

डेस्कटॉप पर LinkedIn पर हिंदी भाषा में कैसे स्विच करें

यदि आप LinkedIn का इस्तेमाल डेस्कटॉप पर करते हैं और हिंदी में साइट को देखना चाहते हैं, तो आप नीचे बताए गए प्रोसेस को फॉलो करके भाषा में हिंदी को जोड़ सकते हैं।

डेस्कटॉप यूजर्स के लिए, LinkedIn होमपेज पर जाएं और "Me" आइकन पर टैप करें। फिर "Settings And Privacy" पर क्लिक करें, इसके बाद "Account Preference" पर जाएं और अब आपको Site Preference में Language के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करते ही ड्रॉप-डाउन लिस्ट ओपन होगी और वहाँ "Hindi" पर टैप कर दें।

 

WhatsApp ने भारत में बैन किये 2 मिलियन से ज्यादा अकाउंट, जानें क्या था कारणWhatsApp ने भारत में बैन किये 2 मिलियन से ज्यादा अकाउंट, जानें क्या था कारण

इस प्रकार आपके डेस्कटॉप में अब सब कॉन्टेंट हिंदी में दिखने लगेगा। इसके अलावा अब यूजर्स जो पोस्ट किसी अन्य भाषा में हैं उनका अनुवाद भी देख सकेंगे, इसके लिए फीड पोस्ट पर "अनुवाद देखें" पर टैप कर सकते हैं ताकि वे मूल पोस्ट को हिंदी में देख सकें। कंपनी के अनुसार, "हिंदी के लॉन्च के साथ, मेम्बर्स को हिंदी में अपना लिंक्डइन (LinkedIn) प्रोफाइल बनाने का भी फायदा होता है, और हिंदी भाषी सदस्यों और रिक्रूटर्स वालों के लिए प्रासंगिक अवसरों के लिए उन्हें ढूंढना आसान हो जाता है।

Amazon पर इन स्लीप हेडफोन पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट, अभी खरीदेंAmazon पर इन स्लीप हेडफोन पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट, अभी खरीदें

लिंक्डइन (LinkedIn) के नए मेम्बर्स लिंक्डइन डॉट कॉम पर जाकर और एक नए खाते के लिए रजिस्ट्रेशन करके हिंदी में लिंक्डइन के लिए साइन अप कर सकते हैं।

अब Uber कैब बुक कर सकेंगे WhatsApp से, कैसे क्या करना होगा, यहाँ जान लें प्रोसेसअब Uber कैब बुक कर सकेंगे WhatsApp से, कैसे क्या करना होगा, यहाँ जान लें प्रोसेस

साथ ही लिंक्डइन मौजूदा अंग्रेजी प्रोफाइल वाले सदस्यों को हिंदी में दूसरी भाषा प्रोफाइल जोड़ने की भी अनुमति देगा। हालाँकि, एक दूसरी भाषा प्रोफ़ाइल जोड़ना वर्तमान में केवल डेस्कटॉप पर ही उपलब्ध है।

एंड्रॉइड के इन 12 ऐप्स से आपको हो सकती है बड़ी हानि, चेक कर लें कहीं आपने भी इंस्टॉल तो नहीं कियाएंड्रॉइड के इन 12 ऐप्स से आपको हो सकती है बड़ी हानि, चेक कर लें कहीं आपने भी इंस्टॉल तो नहीं किया

वहीं आप देख सकते हैं कि दुनियाभर के टॉप सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म जिसमें फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब भी हिंदी भाषा में उपलब्ध हैं। इसके अलावा अब LinkedIn (लिंक्डइन) भी हिंदी में उपलब्ध हो गया हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
How To Switch the Hindi Language on LinkedIn

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X