JioPhone में Google Assistant को अपडेट कैसे करें

|

आजकल मार्केट में हर किसी के पास स्मार्टफोन देखने को मिलता है, फीचर फोन ने अभी एक बड़ा हिस्सा हासिल किया है। विशेष रूप से, भारतीय मार्केट में, फीचर फोन अभी भी यूजर्स के बीच लोकप्रिय हैं। और यह रिलायंस जो कम कीमत में बजट फोन जियोफोन पेश करता है जिसमें कई सारे फीचर्स मिलते है। KaiOS पर आधारित, किफायती मोबाइल फोन कई उपयोगी फीचर्स प्रदान करता है।

 
JioPhone में Google Assistant को अपडेट कैसे करें

2017 में JioPhone को एक ऐसी महत्वपूर्ण फीचर मिला, यानी Google Assistant इस फोन में सपोर्ट करने लगा। यह पहला फीचर फोन था जिसमें गूगल असिस्टेंट सपोर्ट करता है जो आपको आमतौर पर स्मार्टफोन पर मिलता है। हालाँकि, Google द्वारा हाल ही में घोषित किए गए कुछ बदलावों ने Jio Phone यूजर्स को वॉयस असिस्टेंट द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाओं तक पहुँच प्राप्त करने से रोक दिया है।

JioPhone Next के लिए करना होगा और इंतजार, अब इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्सJioPhone Next के लिए करना होगा और इंतजार, अब इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

अभी गूगल असिस्टेंट से कॉलिंग और मैसेजिंग सर्विस को हटा दिया है। इसका मतलब यह है कि अब आप सीमित फीचर्स का ही इस्तेमाल कर सकेंगे।

आप में से जो लोग बदलावों से अनजान हैं, उन्होंने इसके लिए तरीका ढूंढना शुरू किया है। इसके लिए हम इस आर्टिकल में बताएंगे कि कैसे आप Google Assistant को अपडेट कर सकते है और कौन-कौनसी सुविधाएं मिलेंगी।

JioPhone Next के लॉन्च से पहले आपको जान लेनी चाहिए ये 10 प्रमुख बातेंJioPhone Next के लॉन्च से पहले आपको जान लेनी चाहिए ये 10 प्रमुख बातें

JioPhone पर Google Assistant को अपडेट कैसे करें

हमने नीचे पूरा स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया है कि आप अपने जियोफोन में गूगल असिस्टेंट को कैसे अपडेट कर सकते हैं, आपको कौन कौनसे फीचर्स मिलेंगे।

स्टेप 1: सबसे पहले सीधे डिवाइस सेटिंग से अपडेट देखें। अब उसमें "Settings" के ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

स्टेप 2: अब, आपको "Device" के ऑप्शन को सेलेक्ट कर देना है।

स्टेप 3: इसके बाद अब आपको "Software Update" के सेक्शन पर क्लिक करना होगा। यदि कोई नया वर्जन उपलब्ध होता है तो आप ऐप को अपडेट कर सकते हैं।

 

Google Play Store के माध्यम से JioPhone में Google Assistant को अपडेट कैसे करें

स्टेप 1: सबसे पहले अपने जियो फोन पर वेब ब्राउजर ओपन करें और गूगल प्ले स्टोर सर्च करें।

स्टेप 2: अब वेब पेज लोड होने के बाद; प्रोफाइल सेक्शन में जाएं और "Apps" के ऑप्शन को सेलेक्ट करें।

स्टेप 3: इसके बाद Google Assistant पर क्लिक करें और यदि कोई वर्जन उपलब्ध हो तो ऐप को अपडेट करें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Using JioPhone and if you also want to update Google Assistant, then we have explained the complete step-by-step process here.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X