PC or Mac से कैसे करें इंस्टाग्राम रील अपलोड? ये है एक दम आसान तरीका

|
PC or Mac से कैसे करें इंस्टाग्राम रील अपलोड? ये है एक दम आसान तरीका

Instagram Reel: इंस्टाग्राम ( Instagram ) को शुरू में एक फोटो-शेयरिंग ऐप के रूप में लॉन्च किया गया था और इसके अधिकांश यूजर अभी भी इसे उसी रूप में उपयोग करते हैं। इंस्टाग्राम ( Instagram ) को इसकी वेबसाइट का उपयोग करके भी एक्सेस किया जा सकता है। लंबे समय तक, Instagram की वेबसाइट ने बहुत ही सीमित सुविधाओं की पेशकश की। आप अपनी फ़ीड ब्राउज़ करने के अलावा और कुछ नहीं कर सकते थे। समय के साथ, इंस्टाग्राम ( Instagram ) ने धीरे-धीरे अपनी वेबसाइटों के लिए और अधिक और बढ़िया फीचर शुरू करे , जिसमें वीडियो अपलोड करने और स्टोरी देखने जैसे फीचर शामिल है। अभी की बात करें तो इंस्टाग्राम ( Instagram ) वेबसाइट एक अच्छा अनुभव प्रदान करती है लेकिन अभी भी कुछ सुविधाओं कमी है। इस आर्टिकल में, हम आपको दिखाते हैं कि पीसी या मैक का उपयोग करके इंस्टाग्राम रील ( Instagram Reel ) कैसे अपलोड करें।

 

Instagram New Features: अब अपनी पोस्ट को करें बाद के लिए शेड्यूलInstagram New Features: अब अपनी पोस्ट को करें बाद के लिए शेड्यूल

Upload a Reel to Instagram using the web browser ( वेब ब्राउज़र का उपयोग करके Instagram पर रील अपलोड करें )

स्टेप 1: www.instagram.com पर जाएं और अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में लॉग इन करें।
स्टेप 2: साइड मेन्यू पर क्रिएट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 3: रील को अपने कंप्यूटर से अपलोड करें। सुनिश्चित करें कि रील को एडिट किया गया है क्योंकि इंस्टाग्राम की वेबसाइट आपको इसे और एडिट नहीं करने देती है।
स्टेप 4: पैनल के निचले बाएँ कोने में आइकन पर क्लिक करके वीडियो को 9:16 में क्रॉप करें। 'NEXT' पर क्लिक करें।
स्टेप 5: अपनी रील के लिए एक कवर फ़ोटो चुनें। आप वीडियो से ही एक थंबनेल चुन सकते हैं या अपने कंप्यूटर से एक तस्वीर अपलोड कर सकते हैं। रील ट्रिम करें और Next हिट करें।
स्टेप 6: अपनी रील के लिए एक कैप्शन लिखें। अब 'शेयर करें' चुनें।
आपकी रील आपके इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर पोस्ट की जाएगी।

Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी! Reels बनाकर हर महीने कमाएं 26 लाख रुपए, जानें पूरी डिटेलInstagram यूजर्स के लिए खुशखबरी! Reels बनाकर हर महीने कमाएं 26 लाख रुपए, जानें पूरी डिटेल

 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram Reel: Instagram was initially launched as a photo-sharing app and most of its users still use it in that form. Instagram can also be accessed using its website. For a long time, Instagram's website offered very limited features. There was nothing else you could do other than browse your feed.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X