Nearby Share के जरिए ऐप्स को कैसे शेयर करें, स्लो इंटरनेट में भी ऐसे करेगा काम

By Gizbot Bureau
|

अपने स्मार्टफोन्स से किसी दूसरे स्मार्टफोन पर एंड्रॉइड्स ऐप्स को शेयर करने के बहुत सारे तरीके होते हैं। उन सभी तरीकों में से Nearby Share एंड्रॉइड का एक बहुत अच्छा फीचर है, जिसके जरिए बिना किसी खास या थर्ड पार्टी ऐप के बिना भी आप किसी ऐप को एक फोन से दूसरे फोन में शेयर कर सकते हैं।

 
Nearby Share के जरिए ऐप्स को कैसे शेयर करें, स्लो इंटरनेट में भी ऐसे करेगा काम

यह आपको हर तरह के फाइल्स को शेयर करने का ऑप्शन देता है, फिर चाहे वो पीडीएफ हो या इमेज हो या कोई दूसरे ऐप्स हो। आप किसी भी फाइल्स को अपने स्मार्टफोन से दूसरे स्मार्टफोन पर Nearby Share के जरिए शेयर कर सकते हैं।

इसके लिए नीचे लिखे गए स्टेप्स को फॉलो करें:-

स्टेप 1: गूगल प्ले स्टोर को अपने फोन में खोलें।

स्टेप 2: प्ले स्टोर के अंदर My Apps & Games सेक्शन में जाएं।

स्टेप 3: Share मेन्यू को खोलें। आपको सेंड और रिसीव ऐप्स के लिए पूछा जाएगा यानि आप ऐप्स को भेजना चाहते हैं या रिसीव करना चाहते हैं।

स्टेप 4: अगर आप किसी ऐप्स को भेजना चाहते हैं तो आप डायरेक्ट उस पेज पर चलें जाएंगे, जहां आपको एक लिस्ट दिखाई देगी और उस लिस्ट में वो सभी ऐप्स होंगे, जो आपके फोन में इंस्टॉल्ड हैं।

स्टेप 5: अब जिस ऐप को आप शेयर करना चाहते हैं, उसे चुनें और टॉप राइट कॉर्नर पर दिखने वाले ग्रीन बटन पर टैप करें।

स्टेप 6: अब आसपास मौजूद उस दोस्त को इनकमिंग ऐप्लिकेशन को Accept करना होगा, इसके लिए आपको कुछ देर इंतजार करना पड़ सकता है।

स्टेप 7: अब जैसे ही आपका दोस्त ऐप को Accept करेगा, वो ऐप आपके फोन उसके फोन में कुछ ही सेकेंड्स में शेयर हो जाएगा।

आपको बता दें कि अगर आप भी किसी दूसरे फोन से नियरबाई शेयर के जरिए आप को रिसीव करना चाहते हैं तो आपको भी ऊपर बताएं गए तरीकों को ही फॉलो करना होगा। आपके फोन में भी उस दोस्त के फोन की तरफ से एक इंकमिंग ऐप्स का इनविटेशन आएगा, जो आपके फोन के साथ ऐप्स को शेयर करना चाहता है।

 

स्लो इंटरनेट वालों के लिए स्पेशल

वाई-फाई या सेलुलर इंटरनेट कनेक्शन के बिना एंड्रॉइड ऐप भेजने और प्राप्त करने के लिए नियरबाई शेयर एक सुविधाजनक तरीका है। ऐसे लोग जिनके पास लिमिटेड डेटा प्लान होता है या फिर इंटरनेट स्पीड काफी कम होती है तो उनके लिए ऐप्स को शेयर करने का सबसे अच्छा तरीका Nearby Share ही है। यह आपको एक बार कई ऐप्स और दूसरे फाइल्स को शेयर करने का मौका देता है।

Nearby Share का फायदा

Nearby Share क्रोमबुक के साथ भी मूल रूप से काम करता है ताकि आप कभी भी एंड्रॉइड फोन से क्रोमबुक या क्रोमबुक से एंड्रॉइड फोन में फाइलों को शेयर कर सकें। Chromebook में पहले से ही 'इंस्टेंट टेथरिंग' है जो Android के साथ अच्छी तरह से काम करता है। हालाँकि, फिरभी Nearby Share उससे भी तेजी और आसानी से काम करता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
There are many ways to share Android apps from your smartphones to any other smartphone. Among all the ways Nearby Share is a very good feature of Android, through which you can share an app from one phone to another without any special or third party app.
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X