जाने कैसे कई सारी डिवाइस पर करें एक ही WhatsApp Account का उपयोग

|
जाने कैसे  कई सारी डिवाइस पर करें एक ही WhatsApp Account का उपयोग

आज के समय में WhatsApp सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है, इसके साथ ही WhatsApp की कुछ सीमाएं भी है । कई उपयोगकर्ता दूसरे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को WhatsApp के विकल्प के रूप में पसंद करते है क्योंकि सभी की अलग अलग सीमाएं है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है कि आप एक ही WhatsApp Account को कई सारी डिवाइस पर कैसे इस्तेमाल कर सकते है।

 

WhatsApp Trick : डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ें, जाने यहांWhatsApp Trick : डिलीट किए गए मैसेज को कैसे पढ़ें, जाने यहां

जाने कैसे कई सारी डिवाइस पर करें एक ही WhatsApp Account का उपयोग

WhatsApp Web के माध्यम से टैबलेट सहित कई उपकरणों पर एक WhatsApp Account का उपयोग करें जबकि को WhatsApp Web आपके WhatsApp को पीसी पर एक्सेस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, आप इसे सेकेंडरी स्मार्टफोन या एंड्रॉइड टैबलेट पर भी इस्तेमाल कर सकते है।

WhatsApp पर हो गए है ब्लॉक? मिनटों में ऐसे करें पताWhatsApp पर हो गए है ब्लॉक? मिनटों में ऐसे करें पता

स्टेप 1: अपने फोन या टैबलेट के वेब ब्राउज़र पर www.web.whatsapp.com खोलें।
स्टेप 2: स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में Ellipses पर टैप करें और 'डेस्कटॉप साइट' चुनें।
अब आप WhtasApp Web पोर्टल का उपयोग उसी तरह कर सकते है जैसे आप इसे पीसी पर करते है। अपने सेकेंडरी डिवाइस को लिंक करने के लिए अपने प्राइमरी फोन को WhatsApp Account से इस्तेमाल करें।
स्टेप 3: अपने प्राइमरी स्मार्टफोन पर WhatsApp खोलें और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में Ellipses पर टैप करें। 'Linked Devices' चुनें।
स्टेप 4: 'Link a device' पर टैप करें और अपने सेकेंडरी स्मार्टफोन या एंड्रॉइड टैबलेट पर क्यूआर कोड को स्कैन करें।

अब ऐसे चलाएं एक ही फोन में 2 Whatsappअब ऐसे चलाएं एक ही फोन में 2 Whatsapp

जाने कैसे  कई सारी डिवाइस पर करें एक ही WhatsApp Account का उपयोग

अब आप अपने WhatsApp Account को सेकेंडरी स्मार्टफोन या एंड्रॉइड टैबलेट पर इस्तेमाल कर पाएंगे। इस तरह आप एक ही WhatsApp Account को एंड्रॉइड टैबलेट सहित कई डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकते है। WhatsApp आपको एक बार में चार डिवाइस को अपने जोड़ने की अनुमति देता है। अगर आप एक फोन पर दो WhatsApp Account का इस्तेमाल करना चाहते है, तो अपने फोन की सेटिंग में जाएं और डुअल मैसेंजर देखें। आप कई डिवाइसों में WhatsApp Account का उपयोग करने के लिए कुछ थर्ड-पार्टी ऐप्स का भी उपयोग कर सकते है।

अब बिना नंबर सेव किये WhatsApp पर किसी को भी भेजें मैसेज, जान लीजिये मजेदार ट्रिकअब बिना नंबर सेव किये WhatsApp पर किसी को भी भेजें मैसेज, जान लीजिये मजेदार ट्रिक

 
Best Mobiles in India

English summary
How To Use Same WhatsApp Account On Multiple Devices: WhatsApp is one of the most popular instant messaging platform in today's time, along with the app has some limitations as well. Many users prefer other messaging platforms as an alternative to WhatsApp as they all have different limitations.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X