Facebook मैसेंजर ऐप में Soundmojis फीचर का इस्तेमाल कैसे करें

|

फेसबुक ने इस महीने की शुरुआत में मैसेंजर यूजर्स के लिए साउंडमोजी फीचर निकाला था। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह फीचर दोस्तों के बीच बातचीत को बढ़ाने के लिए इमोजी के साथ ऑडियो भी प्रदान करता है। Soundmojis में विभिन्न प्रकार के भेज सकते हैं। यदि आप भी Facebook मैसेंजर में साउंडमोजी फीचर का आनंद लेना चाहते हैं, तो हमने नीचे प्रोसेस बताया है।

 
Facebook मैसेंजर ऐप में Soundmojis फीचर का इस्तेमाल कैसे करें

Facebook मैसेंजर पर Soundmojis फीचर का इस्तेमाल कैसे करें

सबसे पहले तो आपको बता दें कि साउंडमोजी का यह फीचर अभी सिर्फ फेसबुक मैसेंजर के मोबाइल ऐप वर्जन पर उपलब्ध हैं। साथ ही यूजर्स अभी कस्टम साउंडमोजी भी नहीं बना सकते हैं। और साथ ही आपको Facebook Messenger को अपडेट कर लेना है।

तो नीचे हमने Soundmojis फीचर का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं, उसके बारे में पूरा प्रोसेस बताया है, आप उसको फॉलो करके इस नए फेसबुक फीचर का मजा ले सकते हैं।

स्टेप 1- सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में Facebook Messenger को ओपन करें, और उसके बाद एक चैट को ओपन करें जहां आप साउंडमोजी भेजना चाहते हैं। आप किसी भी कोई भेज सकते हैं।

Airtel, Jio और Vi के 2GB डेली डेटा और 84 दिन की वैलिडिटी वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्सAirtel, Jio और Vi के 2GB डेली डेटा और 84 दिन की वैलिडिटी वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

स्टेप 2- अब एक्सप्रेशन मेन्यू ओपन करने के लिए सबसे नीचे चैट बार में स्माइली फेस का ऑप्शन दिखाई देगा वहाँ पर क्लिक करें।

स्टेप 3- अब आगे आपको एक्सप्रेशन मेन्यू में, लाउडस्पीकर का आइकन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 4- यहां, आप साउंडमोजिस का बार-बार पूर्वावलोकन कर सकते हैं, यह तय करने से पहले कि किसे भेजना है।

Amazon Prime Day Sale 2021 में इन स्मार्टवॉच पर मिल रहा है भारी डिस्काउंटAmazon Prime Day Sale 2021 में इन स्मार्टवॉच पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

स्टेप 5- एक बार डीसीजन लेने के बाद Send आइकन पर टैप करें। साउंडमोजी ऑडियो प्लेबैक के साथ सामने रिसीवर को भेज दिया जाएगा।

इस प्रकार आप फेसबुक मैसेंजर ऐप में साउंडमोजी फीचर का इस्तेमाल करते हुए अपने चैट एक्सपीरियंस को और बेहतर कर सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Soundmoji feature is currently only available on the mobile app version of Facebook Messenger. Also, users cannot create custom Soundmoji as of now.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X