इन टिप्स को करें फॉलो, फिर कभी नहीं होगा आपका स्मार्टफोन हैंग

|

जब हम कोई नया स्मार्टफोन खरीदते हैं तो वो काफी फास्ट चलता है, लेकिन समय के साथ-साथ स्मार्टफोन काफी ज्यादा हैंग होने लगता है, जिसके कारण हमें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो इतना ज्यादा हैंग हो जाता है कि हम कॉल को रिसीव भी नहीं पाते हैं। इसके अलावा जब हम वीडियो गेम खेलते हैं या वेबसाइट ओपन करते हैं तब भी फोन हैंग होने लगता है और अपने आप बंद भी होने लगता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आज हमने इस आर्टिकल में कुछ बढ़िया टिप्स शेयर किए हैं, जिसको आजमाकर आप भी अपने हैंग होने वाले फोन से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए इन टिप्स के बारे में जानते हैं विस्तार से।

 
इन टिप्स को करें फॉलो, फिर कभी नहीं होगा आपका स्मार्टफोन हैंग

स्मार्टफोन के हैंग होने से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

यदि आपका स्मार्टफोन भी पुराना है और अभी नए मोबाइल फोन लेने की प्लानिंग नहीं कर रहे हैं, लेकिन फोन काफी ज्यादा हैंग हो रहा है तो आज हमने यहां कुछ टिप्स शेयर किए हैं जिसको फॉलो करके कुछ समय तक अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं, तो आइए इन टिप्स के बारे में पढ़ते हैं।

फालतू ऐप्स को न करें इंस्टॉल

यदि आपने भी अपने स्मार्टफोन में कई ऐसे ऐप भी इंस्टॉल कर रखे हैं जिनका आप लंबे समय से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो उनको अन इंस्टॉल कर दें क्योंकि ऐसे ऐप्स से फोन का प्रोसेसर स्लो हो जाता है जिसके कारण स्मार्टफोन हैंग होना शुरू हो जाता है। इसलिए गैर जरूरी ऐप्स को डिलीट कर दें।

स्टोरेज को रखें फ्री

वहीं यदि आपने अपने फोन में बहुत सारा डाटा जमा कर रखा है जैसे बड़े-बड़े वीडियो, ऑडियो या फोटो तो उनको डिलीट करें या फिर अगर आपके पास डेस्कटॉप है तो उसमें ले सकते हैं क्योंकि ज्यादा फाइल होने की वजह से स्टोरेज फुल हो जाता है और फोन हैंग होना शुरू हो जाता है।

स्पाइवेयर या वायरस की जाँच करें

अगर आपके स्मार्टफोन में स्पाइवेयर या वायरस है तो भी आपका फोन हैंग हो सकता है और डाटा चोरी भी होने की संभावना बढ़ जाती है इसलिए स्पाइवेयर और वायरस को चेक करवाएं।

इन टिप्स को करें फॉलो, फिर कभी नहीं होगा आपका स्मार्टफोन हैंग

Lite ऐप्स का करें इस्तेमाल

अगर आपने ढेर सारे ऐप्स को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर रखें हैं और उनको हटाना भी नहीं चाहते हैं, तो आप इन ऐप्स के Lite वर्जन को इन्सटॉल कर सकते हैं। आज Facebook, Instagram और Twitter जैसे ऐप्स के Lite वर्जन उपलब्ध हैं।

 

फोन को करें रिस्टोर

एक तरीका और है जिसके बाद आपका फोन एकदम पहले जैसा हो सकता है और वह है फोन को पूरी तरह से रिस्टोर करना। जी हां, अगर आप अपने फोन को पूरी तरह से रिस्टोर करते हैं तो यह एकदम वैसा ही परफॉर्म करेगा जैसा आपने इसको खरीदा था वैसा। हालांकि रिस्टोर करने से पहले अपने फाइलों का बैकअप जरूर ले लें।

तो अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के हैंग होने से परेशान हैं, तो एक बार इन टिप्स को जरूर फॉलो करें और इसका रिजल्ट जरूर अच्छा मिलेगा। पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
If Your Smartphone Is Also Hanging, Then Follow These Tips

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X