मानसून के दौरान आपके गैजेट्स को सुरक्षित रखने वाले है ये मजेदार हैक्स

|

मानसून ने भारत में दस्तक दे दी है तभी हवा में नमी सी है। हालांकि किसी भी मौसम में किसी भी डिवाइस को पानी से नुकशान हो सकता है, लेकिन बरसात के मौसम में इसकी संभावना कई गुना बढ़ जाती है।

 

इन मैलिसियस ऐप्स को तुरंत कर लें अनइंस्टॉल, वरना आपका डेटा हो सकता है चोरीइन मैलिसियस ऐप्स को तुरंत कर लें अनइंस्टॉल, वरना आपका डेटा हो सकता है चोरी

एक छोटी सी इसकी कल्पना करें आप अपने बैकपैक में अपने आवश्यक गैजेट्स के साथ काम के लिए बाहर निकलते है लेकिन अचानक आप देखते है कि आसमान में काले बादल छा जाते है, जो आपको याद दिलाते है कि आप इस बारिश के लिए तैयार नहीं है जो आपके आवश्यक गैजेट्स को नुकशान पहुंचने वाली है।

PUBG मेकर्स ने किया ऐसा अविष्कार ,देख कर आप भी रहे जाएंगे हैरानPUBG मेकर्स ने किया ऐसा अविष्कार ,देख कर आप भी रहे जाएंगे हैरान

पर अब ज्यादा परेशान और चिंता न करें क्योंकि , हम यहां आपके साथ कुछ ऐसे आसान तरीके शेयर करने वाले है जो आपको ये समझने में मदद करेंगे कि कैसे आप मानसून में अपने गैजेट्स को पानी से सुरक्षित रख सकते है। तो चलिए बिना देरी के आपके साथ शेयर करते है मजेदार हैक्स....

एक नजर 5 बेहतरीन स्मार्ट किचन अप्लायंसेज पर , जो करेंगे आपके किचन को अपग्रेडएक नजर 5 बेहतरीन स्मार्ट किचन अप्लायंसेज पर , जो करेंगे आपके किचन को अपग्रेड

Ziplock Pouches

Ziplock Pouches

मानसून के दौरान अपने गैजेट्स को पानी से सुरक्षित रखने का पहला और सबसे अच्छा तरीका है कि उन्हें एयरटाइट जिपलॉक पाउच या वाटरप्रूफ बैग में रखा जाए। स्मार्टफोन, रिस्टबैंड, टैबलेट आदि को स्टोर करने के लिए वाटरप्रूफ जिपलॉक पाउच सभी आकारों में उपलब्ध हैं। ये आपके मूल्यवान गैजेट्स को मानसून की बारिश या आपके बैकपैक में पानी को जाने से बचाने के लिए बेस्ट है। इसके अलावा, ये टच-फ्रेंडली और पॉकेट फ्रेंडली भी है ।

Waterproof Laptop And Tablet Covers
 

Waterproof Laptop And Tablet Covers

टैबलेट, लैपटॉप और अन्य बड़े आकार के गैजेट्स के लिए वाटरप्रूफ कवर या बैग भी उपलब्ध है। इनमें से कुछ धूल प्रतिरोधी और शॉकप्रूफ भी हैं। वे विभिन्न आकारों और रंगों में उपलब्ध है। आप वाटरप्रूफ कैनवास फैब्रिक से बना एक पतला पेशेवर लैपटॉप कवर प्राप्त कर सकते है या आप बहु-स्तरित पॉलिएस्टर फैब्रिक स्लीव बैग का विकल्प चुन सकते है। साथ ही शोल्डर स्ट्रैप्स के साथ वाटरप्रूफ लैपटॉप बैकपैक भी उपलब्ध है जिन्हें आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है।

Use Pattern Lock Instead Of Biometric Locks

Use Pattern Lock Instead Of Biometric Locks

यह संभव है कि जब फोन को जिपलॉक बैग में रखा जाता है तो आपका फोन आपके फिंगरप्रिंट को पहचानने में विफल रहता है क्योंकि कई बार आपके हाथ गीले होते है । ऐसे में आप आसानी से अपने फोन को एक्सेस करने के लिए पिन या पैटर्न लॉक विकल्प का उपयोग कर सकते है।

Waterproof Wrist Band Covers

Waterproof Wrist Band Covers

अधिकांश स्मार्टवॉच पहले से ही पानी और धूल प्रतिरोधी हैं। हालांकि अभी भी हमारी तरफ से सावधानी बरतना ही बेहतर है। बाजार में उपलब्ध विभिन्न स्मार्टवॉच एक्सेसरीज में वाटरप्रूफ रिस्टबैंड कवर है। आप इनका उपयोग अपनी स्मार्टवॉच को मानसून के दौरान पानी के किसी भी नुकसान से सुरक्षित रखने के लिए कर सकते है। ये आम तौर पर सिलिकॉन से बने होते है और हल्के, आरामदायक और टिकाऊ होते है। आप कई रंग भी चुन सकते हैं और हर दिन एक अलग पहन सकते है।

Unplug Everything

Unplug Everything

यदि आपके घर को बाढ़ या जलभराव का खतरा हो रहा है, तो सबसे पहले आपको सभी इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस को
अनप्लग करना होगा ।
कंप्यूटर, गेम कंसोल, फोन चार्जर, किचन अप्लायंसेज, सर्ज प्रोटेक्टर और अन्य सभी चीजों को बिजली से काट दें । यह पानी के माध्यम से करंट चलने की संभावना को कम करता है और आपको सुरक्षित रखता है।

कुछ Office Appliances जो बनाते है आपकी Work Life को आसानकुछ Office Appliances जो बनाते है आपकी Work Life को आसान

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The chances of water damage to the device increase manifold during the rainy season. But now don't worry too much because, here we are going to share with you some easy ways that will help you understand how you can keep your gadgets safe from water in monsoon.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X