Airtel 5G अब तक किन शहरों में पहुंचा, कैसे कनेक्ट करें फोन में 5G?

|
Airtel 5G अब तक किन शहरों में पहुंचा, कैसे कनेक्ट करें फोन में  5G?

Bharti Airtel देश भर में अपनी 5जी नेटवर्क सर्विस को तेजी से लागू कर रही है। टेलीकॉम ऑपरेटर फिफ्थ जनरेशन की नेटवर्क कनेक्टिविटी को स्टेप-बाय-स्टेप तरीके से शुरू कर रहा है और ज्यादा शहरों में कवरेज दे रहा है, इसने इंफाल, अहमदाबाद और गांधीनगर में 5G लॉन्च करने की अनाउंसमेंट की है।

 

डब किए गए Airtel 5G Plus, टेलीकॉम ऑपरेटर NSA (नॉन-स्टैंडअलोन) तकनीक पर 5G की तैनाती कर रहा है और भारत में अकेला टेलीकॉम ऑपरेटर है जिसने देश में 5G को कमर्शियल तरिके से लॉन्च किया है। Airtel कॉम्पेटिटर Reliance Jio अभी भी बीटा स्टेप में अपने 5G, Jio True 5G को रोल आउट कर रही है और इसके टेस्टिंग कब खत्म होंगे, इस पर कोई जानकारी नहीं है।

अहमदाबाद और गांधीनगर में Airtel 5G

अहमदाबाद और गांधीनगर में हाई-स्पीड 5G सर्विस की शुरुआत करते हुए टेल्को ने अनाउंसमेंट की कि कनेक्टिविटी एसजी हाईवे, मेमनगर, सैटेलाइट, नवरंगपुरा, साबरमती, मोटेरा, चांदखेड़ा, साउथ बोपाल, गोमतीपुर, मेमको, अहमदाबाद में बापूनगर और कोबा, रायसन में मौजूद होगी। , सरगासन, पेठापुर और गांधीनगर शहर के मेन जगह हैं।

इंफाल में Airtel 5G

इम्फाल के पूरे एरिया को कवर करते हुए, टेल्को ने अनाउंसमेंट की है कि 5G अब अकमपत एरिया , वार कब्रिस्तान, देवलालैंड एरिया, ताकीलपत एरिया, रिम्स इंफाल एरिया, नया सचिवालय, बाबूपारा एरिया, नगरम, घड़ी, उरीपोक, सागोलबंद और अन्य चुनिंदा स्थानों पर ऑपरेट है।

Airtel 5G अब तक किन शहरों में पहुंचा, कैसे कनेक्ट करें फोन में  5G?

इससे पहले नवंबर में, टेलीकॉम ऑपरेटर ने गुवाहाटी में अपने 5G लॉन्च की अनाउंसमेंट की, जिसने देश के पूर्वोत्तर भाग (Northeast) में अपनी फिफ्थ जनरेशन के नेटवर्क कनेक्टिविटी की शुरुआत की है।

 

यहां उन सभी शहरों की लिस्ट दी गई है, जहां Airtel 5G Plus चस रहा है-

Airtel 5G इन शहरों में मौजूद

हैदराबाद,चेन्नई,दिल्ली,मुंबई,बेंगलुरु,सिलीगुड़ी,नागपुर,वाराणसी,पानीपत,गुरुग्राम,गुवाहाटी,पटना,लखनऊ,शिमला,इंफाल,अहमदाबाद,गांधीनगर है।

स्मार्टफोन पर Airtel 5G को कैसे जुड़ें

1 - अपने Android फोन पर Airtel 5G का यूज करने के लिए, सेटिंग्स> नेटवर्क मोड> नेटवर्क मोड ऑप्शन को सेलेक्ट करें और 5G कनेक्टिविटी, या ग्लोबल को सेलेक्ट करें।

2 - आईओएस (iOS) के लिए सेटिंग्स में जाएं, फिर जनरल> सॉफ्टवेयर अपडेट> आईओएस 16.2 डाउनलोड और इंस्टॉल करें पर टैप करें। इसके बाद नेटवर्क सेटिंग्स में जाएं और Airtel सिम पर टैप करें और 5जी सर्विसेज को सेलेक्ट करें ।

3 - एक बार 5G सर्विस सपोर्ट हो जाने के बाद, जब आप कनेक्टिविटी एरिया में होंगे तो आपका स्मार्टफोन ऑटोमैटिक तरिके से नए नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा।

4 - इस बीच, एयरटेल और जियो साल के लास्ट तक ज्यादा से ज्यादा शहरों में पहुंच रहे हैं। दूरसंचार ऑपरेटरों ने 2023 तक ज्यादतर भारतीय शहरों और 1-2 सालों के अंदर पूरे भारत को कवर करने का वादा किया है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Dubbed Airtel 5G Plus, the telecom operator is deploying 5G on NSA (non-standalone) technology and is the only telecom operator in India to have launched 5G commercially in the country.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X