India

इस आसान टिप्स से Wifi की स्पीड को करे 4 गुना, हैवी फाइल्स मिनटों में होगी डाउनलोड

|

Internet Speed : आज के समय में सभी को Internet की जरुरत होती है. इसे देखते हुए लोगों ने अपने घरों में Wifi लगा रखा है. घर में वाई-फाई (Wifi) लगा होने के बावजूद भी यह ठीक तरह से काम नहीं करता है और आप को अपनी जरूरत के हिसाब से स्पीड नहीं मिल पाती है. इस दौरान किसी भी काम में काफी समय लग जाता है.

 
इस आसान टिप्स से Wifi की स्पीड को करे 4 गुना, हैवी फाइल्स मिनटों...

अगर आपको वाई-फाई की स्पीड बढ़ानी है तो उसके लिए आपको कस्टमर केयर को कई बार कॉल भी करना पड़ता है. हालांकि ऐसा कर पाना कई बार नामुमकिन होता है क्योंकि कस्टमर केयर आपकी समस्या सुनते तो है लेकिन इस पर कोई काम नहीं किया जाता है. ऐसे में वाई-फाई की स्पीड स्लो ही बनी रहती है. आज हम आप को कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे वाईफाई (Wifi) की स्पीड को काफी हद तक बढ़ाया जा सकता है.

Wifi राउटर की लोकेशन को करें चेंज

कभी-कभी वाईफाई राउटर की लोकेशन ठीक से नहीं रखी हुई होती है तो इस दौरान वाईफाई की स्पीड काफी कम हो जाती है. दरअसल कई बार लोग Wifi के राउटर को काफी नीचे सेट करके रखते हैं इससे घर के हर कोने में वाईफाई कवरेज नहीं मिल पाती है. ऐसे में आपको राउटर को थोड़ी ऊंचाई पर सेट करना चाहिए. ऊंचाई पर रखने की वजह से वाईफाई की रेंज उन कमरों में भी पहुंच जाती है जो थोड़े दूर होते हैं. इस तरीके से वाईफाई की स्पीड को आप तेज कर सकते हैं और डाउनलोडिंग स्पीड भी बढ़ा सकते हैं.

इस आसान टिप्स से Wifi की स्पीड को करे 4 गुना, हैवी फाइल्स मिनटों...

Optimization is necessary

अगर आप वाईफाई का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके साथ एक ऐप (App) भी दिया जाता है. इस ऐप में आपको कई तरह के ऑप्शन मिलते हैं जिनमें से एक ऑप्शन वाईफाई ऑप्टिमाइजेशन का भी होता है. अगर आप इस ऑप्शन का इस्तेमाल अभी तक नहीं कर पाए हैं तो जरुर करें. इससे वाईफाई की स्पीड कम होने पर इस्तेमाल करना एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है. दरअसल एक बार जब आप वाईफाई को ऑप्टिमाइज करते हैं तो इसकी स्पीड काफी हद तक बढ़ जाती है. अगर आपने इस ऑप्शन को अभी तक ट्राई नहीं किया है तो इसे जरूर ट्राई करके देखें इससे स्पीड पर काफी प्रभाव पड़ता है.

 

बता दें कि कोरोना के बाद से वाईफाई की जरुरत लोगों को जादा पड़ने लगी. लगभग सभी कंपनियों ने work from home कर दिया था. तो वहीं बच्चों के स्कूल भी online चलने गले थे. इस दौरान लोगों ने अपने घरो में Wifi खुब लगवाए थे. कई जहर नेटवर्क सही न होने की वजह से लोग अपने घरो में वाईफाई लगा रखा है.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you want to increase the speed of Wi-Fi, then for that you have to call the customer care many times. Although it is sometimes impossible to do this because customer care listens to your problem but no work is done on it. In such a situation, the speed of Wi-Fi remains slow.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X