Inverter LED Bulb : अब बिजली के बिना घरों को घंटों तक रखें रोशन, जाने कीमत

|

LED Bulb : गर्मी और बारिश के मौसम में सबसे ज्यादा समसया बिजली गुल होने की होती है. फिर चाहे गांव हो या शहर. कभी मूसलाधार बारिश से ट्रांसफॉर्मर उड़ जाता है तो कभी बिजली के तार गिरने की वजह से बिजली चली जाती है. तो वहीं गर्मी में लोगों बिजली की खपत ज्यादा करने लगते हैं. जिसके चलते भी बार-बार बिजली जाती है.

 

लोग बार-बार बिजली जाने से बचने के लिए इंवर्टर लगवाते हैं. ताकी घर में रोशनी रहे. अब लाईट हो या न आप के घर में रोशनी तो रहेगी. इस समस्या का समाधान आप के घरों में लगे LED Bulb हैं. मार्केट में इंवर्टर एलईडी बल्ब मिल रहे हैं जो खुद चार्ज होकर बिजली जाने के बाद भी चलते हैं. वो भी 5 घंटे से भी ज्यादा.

Syska 9W Standard B22 Inverter Bulb

बिजली के बिना घरों में रोशनी

Syska कंपनी ने Syska 9W Standard B22 Inverter Bulb बनाया है. जो Light जाने के बाद भी घंटों चलेगी. अगर आपको 9W बल्ब की जरूरत है, तो आप इसे खरीद सकते हैं. यह भी ऑटोमैटिक चार्जिंग के साथ आता है. फुल चार्ज होने के बाद यह 6 घंटे घर को रोशन रखेगा. Flipkart से आप इसको 399 रुपये में खरीद सकते हैं.

 

अधिकतर घरों में 10W का बल्ब ज्यादा इस्तेमाल होता है, क्योंकि यह सूटेबल कमरों में ज्यादा रोशनी देता है. यह चालू होने पर ऑटोमैटिक चार्ज होता है. लाइट जाने पर फुल चार्ज रहने पर यह बल्ब 4 घंटे तक बैकअप दे सकता है. यानी यह दमदार बैटरी के साथ आता है. इसको भी आप Flipkart से 499 रुपये में खरीद सकते हैं.

PHILIPS 8W Standard B22 Inverter Bulb

बिजली के बिना घरों में रोशनी

PHILIPS 8W Standard B22 Inverter Bulb भी 4 घंटे के बैकअप के साथ आता है. Flipkart से आप इस बल्ब को 399 रुपये में खरीद सकते हैं. यह इनवर्टर एलईडी बल्ब ओवरचार्जिंग प्रोटेक्शन के साथ आ रहा है.

wipro White Emergency LED Bulb

बिजली के बिना घरों में रोशनी

यह 9 वाट की पावर वाला Emergency Inverter Led Bulb है. इसमें 2200 mAH की लिथियम आयन बैटरी मिल रही है. ये इनवर्टर एलइडी बल्ब बिजली कटने के बाद भी आपके कमरे को रोशन रखता है. इसमें लगभग 4 घंटे का पावर बैकअप मिलता है.

EVEREADY 9 W Standard B22 Inverter Bulb

बिजली के बिना घरों में रोशनी

EVEREADY inverter Bulb घर में कूल डे लाइट देता है. यह भी 9W के साथ आता है. लाइट जाने पर यह 4 घंटे तक घर को रोशन रखता है. Flipkart से आप इस बल्ब को 405 रुपये में खरीद सकते हैं.

इन LED Bulb से हम अपने घरों को रोशन करने के साथ अपनी जेब को ढिली होने से बचा सकते हैं. बस एक बार इनवेस्ट करना होगा. किसी भी तरह कि जानकारी के लिए gizbot hindi देखें.

 
Best Mobiles in India

English summary
In summer, people start consuming more electricity. Due to which the power goes out again and again. People repeatedly install inverters to avoid power outages. So that there is light in the house. Now whether there is light or not, there will be light in your house. The solution to this problem is the LED bulbs installed in your homes.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X