व्हाट्स ऐप नहीं कर रहा काम, तो आजमाएं ये टिप्स

Written By: Staff

व्हाट्स के बिना रहना कैसा लगता है, ज्यादातर का जवाब होगा बहुत बुरा। बात भी सही है व्हाट्स ऐप सभी के जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। ये सभी के स्मार्टफोन में तो है ही साथ ही मन में भी लोग व्हाट्स ऐप जगह देते हैं। यानि कोई भी जरूरी काम हो, अक्सर कहते सुना जाता है, तुम मुझे व्हाट्स ऐप कर देना। इस मैसेजिंग ऐप ने मैसेजिंग सर्विस को ईजी बना दिया है। इस एप्लीकेशन के बारे में सभी अच्छे से जानते हैं।

एंड्राइड स्मार्टफोन में ऐसे करें प्राइवेसी सिक्योर!

व्हाट्सएप को ग्लोबली करीब 800 मिलियन यूजर्स विभिन्न प्लेटफार्म पर इस्तेमाल कर रहे हैं। इस ऐप के माध्यम से आप मैसेज, वीडियो, फोटो कॉन्टेक्ट्स, आदि मीडिया शेयर कर सकते हैं। लेकिन इसे चलाने में कई बार मुश्किल भी आती है। कई समस्याएं हैं, जो व्हाट्स ऐप के इस्तेमाल के दौरान आती हैं। एंड्राइड डिवाइस पर व्हाट्स ऐप से संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए कुछ टिप्स जिन्हें आप आजमा सकते हैं। जानते हैं ऐसे 5 टिप्स:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

व्हाट्स ऐप का लेटेस्ट वर्जन एंड्राइड 2.1 या इससे आगे के वर्जन पर डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि 2016 के अंत तक एंड्राइड 2.1 और 2.2 पर व्हाट्स ऐप सपोर्ट नहीं करेगा। इसलिए फोन का ओएस अपडेट जरूर कर लें। अगर आप व्हाट्स ऐप को उसकी ओरिजिनल साइट से डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इसमें समस्या आ रही है। तो आपको सेटिंग में जाकर अननॉन सेटिंग को सक्षम करना होगा। इससे आपकी मुश्किल हो जाएगी दूर।

#2

अगर आपके पास टैबलेट है, जो वाईफाई नेटवर्क पर ही चलता है, तो हो सकता है कि व्हाट्स ऐप इंस्टॉल करने में आपको समस्या आए। क्योंकि व्हाट्स को एक्टिवेट करने के लिए आपको सामान्यता सिम कार्ड की जरूरत होती है। इसका सोलुशन भी है हमारे पास। आप किसी अतिरिक्त नंबर को रजिस्टर करके भी काम चला सकते हैं।

#3

व्हाट्स की ज्यादातर समस्याएं वाईफाई या नेटवर्क कनेक्शन के कारण होती हैं। अगर आपको मैसेज भेजने में समस्या आ रही है, तो कुछ सोलुशन आप आजमा सकते हैं। सबसे पहले एप्लिकेशन का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करें। अपना इंटरनेट कनेक्शन देखें और उसकी जांच करें। अगर इन चीजों से काम नहीं चलता तो ऐप को अनइंस्टॉल करें और दोबारा इंस्टॉल करें।

#4

अगर व्हाट्स ऐप आपके कॉन्टेक्ट्स की पहचान नहीं करता तो इसके भी कुछ कारण हो सकते हैं। सबसे पहले कॉन्टेक्ट्स देखें कि उनमें लिखे नंबर सही हैं या नहीं। यह भी देखें कि वे नंबर्स व्हाट्स ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं।

#5

अपनी प्रोफाइल पिक्चर अगर आप लोगों को नहीं दिखाना चाहते, तो इसे हाइड भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस अपनी सेटिंग में कुछ बदलाव करने होंगे। व्हाट्स ऐप प्लस डाउनलोड करें और ऑन स्क्रीन दिए गए इंस्ट्रक्शन को फोलो करें। ऐसा करके आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर को हाइड कर सकते हैं।

अन्य टेक न्यूज़

एंड्राइड स्मार्टफोन में ऐसे करें प्राइवेसी सिक्योर!

इन जगहों पर भूलकर भी न रखें अपना फ़ोन!

टॉप 5 फ्री इंटरनेट टिप्स, सिर्फ इंडियन एयरटेल यूज़र्स के लिए!

हिंदी गिज़बॉट

ऐसी अन्य टेक न्यूज़ के लिए पढ़ते रहें हिंदी गिज़बॉट और लाइक करें हमारा फेसबुक पेज!


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
there are many problems users faces on the popular instant messaging. Here are some of the most common WhatsApp problems on Android and their solutions.
Please Wait while comments are loading...
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान , जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान , जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot