Facebook Tips : मिनटों में जाने किसने नहीं की आपकी Friend Request Accepted

|

क्या आपको याद है कि आपने कितने लोगों को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी है? ठीक है, यदि आपको याद नहीं है तो कोई बात नहीं क्योंकि फेसबुक का एक ऐसा सेक्शन है जो आपको उन लोगों की एक पूरी लिस्ट दिखाएगा जिन्होंने आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को अनदेखा किया।

 

Facebook Tips: यूँ चुटकियों में क्लियर करें फेसबुक सर्च हिस्ट्रीFacebook Tips: यूँ चुटकियों में क्लियर करें फेसबुक सर्च हिस्ट्री

Facebook Tips : मिनटों में जाने किसने नहीं की आपकी Friend Request Accepted

दिलचस्प बात यह है कि यह सेक्शन हमेशा से फेसबुक पर रहा है लेकिन इसके बारे में बहुत कम लोगों को पता था। फेसबुक आपको न केवल उन लोगों की लिस्ट दिखाता है, जिन्होंने आपको आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट किया, बल्कि वह समय भी दिखाया जब से आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को उनके द्वारा Unattended छोड़ दिया गया था।

उदाहरण के लिए, यदि आपने एक वर्ष पहले किसी व्यक्ति को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई थी , तो फेसबुक आपको सटीक समय दिखाएगा, भले ही आपको यह याद न हो कि रिक्वेस्ट को कब भेजा गया था।

इन 7 ऐप्स को तुरंत कर लें अनइंस्टॉल, नहीं तो चुरा सकते हैं फेसबुक का पासवर्ड और क्रिप्टो डेटाइन 7 ऐप्स को तुरंत कर लें अनइंस्टॉल, नहीं तो चुरा सकते हैं फेसबुक का पासवर्ड और क्रिप्टो डेटा

आपको बता दें...

विशेष रूप से, फेसबुक केवल उन लोगों को दिखाता है जिन्होंने आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को न तो स्वीकार किया है और न ही रिजेक्ट किया है। ऐप उन लोगों की लिस्ट प्रदर्शित नहीं करता है जिन्होंने आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर दिया है।

WhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ और भी बहुत कुछ,जाने पूरी ख़बरWhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ और भी बहुत कुछ,जाने पूरी ख़बर

Facebook Tips : मिनटों में जाने किसने नहीं की आपकी Friend Request Accepted

आपकी रिक्वेस्ट को लोगों द्वारा अनदेखा करने के कई कारण हो सकते है , वे सोशल मीडिया साइट पर एक्टिव न हों या अपने अकाउंट का पासवर्ड भूल गए हों। तो अगर आप यह जानना चाहते है कि किसने आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट नहीं किया, तो आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके चेक कर सकते है।

WhatsApp पर ग्रुप कॉलिंग के लिए आया नया फीचर, अब होस्ट कर सकेंगे यूजर्स को म्यूटWhatsApp पर ग्रुप कॉलिंग के लिए आया नया फीचर, अब होस्ट कर सकेंगे यूजर्स को म्यूट

- अपना Facebook ऐप खोलें
- फिर मेनू पर जाएं, जिसे तीन लाइन्स सिंबल द्वारा दर्शाया जाता है।
- आपको विकल्पों की एक सूची दिखाई देगी, मित्र चुनें।
- जब आप मित्र चुनते हैं, तो आपको उन लोगों की सूची दिखाई देगी, जिन्होंने आपको Friend Requests भेजी है।
- आप उन सभी को अनदेखा कर सकते है और अपनी स्क्रीन के ऊपर दाईं ओर "SEE ALL" विकल्प पर जा सकते हैं। सी ऑल को नीले रंग में हाइलाइट किया गया है, जिससे आप इसे आसानी से देख पाएंगे।

WhatsApp पर अब छिपा सकेंगे चुनिंदा लोगों के लिए प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीनWhatsApp पर अब छिपा सकेंगे चुनिंदा लोगों के लिए प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन

Facebook Tips : मिनटों में जाने किसने नहीं की आपकी Friend Request Accepted

- जब आप "See All" पर टैप करते हैं, तो आपको प्राप्त हुए Friend Requests की कुल संख्या दिखाई जाएगी।
- स्क्रीन के ऊपर दाईं ओर आपको सर्च बार के बगल में तीन डॉट्स मिलेंगे।
- जब आप उन तीन डॉट्स पर टैप करते हैं, तो आपकी स्क्रीन के नीचे से एक पॉप-अप आपको Sent Requests को देखने का विकल्प देगा।
- See Sent Requests" विकल्प पर टैप करें। आपको उन लोगों की सूची देखने को मिलेगी जिन्होंने आपकी Friend requests Accepted नहीं की है और कितने समय से। फेसबुक आपको रिक्वेस्ट भेजने का समय भी दिखाएगा।

 

फेमस होना है तो इंस्‍टॉल कीजिए ये 5 बेस्‍ट Short Video Appsफेमस होना है तो इंस्‍टॉल कीजिए ये 5 बेस्‍ट Short Video Apps

 
Best Mobiles in India

English summary
Do you remember how many people you've sent friend requests to on Facebook? Well, if you don't remember, it's okay because Facebook has a section that will show you a full list of people who ignored your friend request. Interestingly, this section has always been there on Facebook but very few people knew about it.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X