कैसे करें Koo App डाउनलोड और इस्तेमाल ?

|

आज ट्विटर ने जबसे भारत सरकार को जवाब देते हुए उनके द्वारा दिए गए सभी 1178 ट्विटर अकाउंट्स को ब्लॉक करने से मना किया है तब से भारत में #TwitterBan और #KooApp ट्रेंड कर रहा है। आपको बता दें कि Koo App ट्विटर जैसा ही उसका एक विकल्प है। अगर मान लीजिए कि कभी आपको ट्विटर इस्तेमाल करने से रोक दिया जाए तो आप Koo App का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि आप इस ऐप को कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

 
कैसे करें Koo App डाउनलोड और इस्तेमाल ?

Koo App: आत्मनिर्भर भारतीय ट्विटर विकल्प

आपको बता दें कि भारत सरकार ने आत्मनिर्भर नाम का एक कैंपन शुरू किया है। इसी कैंपन के तहत भारतीय डेवलपर्स Aprameya और Radhakrishna ने अपनी टीम के साथ मिलकर एक ऐसा ऐप बनाया है, जो संभवत: ट्विटर का एक भारतीय विकल्प है। इस ऐप का नाम Koo है। इस ऐप को भारत के कई नामी हस्तियों का समर्थन भी मिला है।

कई मंत्री और मंत्रालयों ने बनाया अकाउंट

इस ऐप को भारत सरकार के कई मंत्रियों का सपोर्ट भी मिल रहा है और इसमें साइन अप करके इस ऐप को प्रमोट कर रहे हैं। इन मंत्रियों में रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल जैसे बड़े नाम भी शामिल है। इस वजह से इस ऐप को लोग काफी तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं। इनके अलावा कई माईगॉव (MyGov), MeitY (मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) और इंडिया पोस्ट (India Post) ने भी Koo App पर अपना अकाउंट बना लिया है।

Koo ऐप क्‍या है

इस ऐप में कंपनी ने अब हिंदी के साथ-साथ बंगाली, गुजराती, तेलुगू, कन्नड, तमिल, मलयाली, मराठी, पंजाबी, असमिया और उड़िया भाषाओं का समर्थन देना भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि इस ऐप में आप अधिक से अधिक 400 अक्षरों का ही पोस्ट लिखकर पोस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी फोटो, वीडियो, ऑडियो या किसी लिंक को भी इस ऐप से शेयर कर सकते हैं। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर दोनों ही प्लेटफॉर्म से डाउनलोड किया जा सकता है।

 

इस ऐप की रेटिंग

आपको बता दें कि 10 फरवरी के शाम तक इस ऐप को 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस ऐप को इस्तेमाल करने के बाद करीब 55,000 से ज्यादा लोगों ने इसके बारे में अपना फीडबैक दिया है और उनके हिसाब से आज शाम तक इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.7 स्टार रेटिंग और Apple Store पर 4.2 ऐप की रेटिंग दी गई है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
#TwitterBan and #KooApp are trending in India. Let us know that Koo App is an alternative to the same as Twitter. If you assume that you are stopped from using Twitter, then you can use Koo App. Let us tell you how you can use this app.
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X